Move to Jagran APP

अफरीदी ने भारतीय खिलाड़ियों को लेकर बोल दी ये बात, अब हो रहें हैं खुश

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि आइसीसी वर्ल्ड इलेवन के पाकिस्तान दौरे से देश को बहुत फायदा होगा।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Mon, 11 Sep 2017 03:03 PM (IST)Updated: Mon, 11 Sep 2017 03:42 PM (IST)
अफरीदी ने भारतीय खिलाड़ियों को लेकर बोल दी ये बात, अब हो रहें हैं खुश
अफरीदी ने भारतीय खिलाड़ियों को लेकर बोल दी ये बात, अब हो रहें हैं खुश

इस्लामाबाद,जेएनएन। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने वर्ल्ड इलेवन टीम के पाकिस्तान पहुंचने पर खुशी जाहिर की है। शाहिद अफरीदी ने सोमवार को बीबीसी उर्दू को दिए साक्षात्कार के दौरान कहा कि अगर इस टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ी भी हिस्सा होते तो ज्यादा बेहतर होता। 

loksabha election banner

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि आइसीसी वर्ल्ड इलेवन के पाकिस्तान दौरे से देश को बहुत फायदा होगा।उन्होंने इसे पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया। अफरीदी ने कहा कि कुछ भारतीय खिलाड़ियों को शामिल करने से एक अच्छा संदेश भेजा जा सकता था। खेल के माध्यम से दोनों देशों के गंभीर मुद्दों को भी हल करने में मदद मिलती।

अफरीदी इस समय लाहौर में पहला टी-20 मैच देखने के लिए पहुंचे हैं। बड़े प्रयासों के बाद पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने की दिशा में ये महत्वपूर्ण कदम है। पूर्व पाक ऑलराउंडर ने कहा कि सभी प्रयासों का श्रेय पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी और उनकी पूरी टीम को जाता है।

शाहिद अफरीदी ने कहा कि विश्व इलेवन का दौरा दुनिया को एक सकारात्मक संदेश भेजता है कि पाकिस्तान एक शांतिपूर्ण देश है जहां लोग क्रिकेट से प्यार करते हैं।

उन्होंने कहा, 'हमें आइसीसी का आभारी होना चाहिए जो क्रिकेट बोर्ड का समर्थन करता है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को पाकिस्तान में फिर से शुरू होना चाहिए, क्रिकेट की अनुपस्थिति को पाकिस्तान के लोगों ने काफी में काफी याद किया है।'

वर्ल्ड इलेवन टीम के साथ पाकिस्तान तीन 20 मुकाबले खेलेगी। पहला मुकाबला लाहौर में 12 सितंबर को खेला जाएगा। भारत आइसीसी टूर्नामेंट के दौरान ही पाकिस्तान से खेलता है। उसका अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच जून में आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल में हुआ था।

 

पाकिस्तान दौरे पर आई वर्ल्ड इलेवन टीम

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, डेविड मिलर, मॉर्न मॉर्केल, इमरान ताहिर, सैमुएल बद्री, डेरेन सैमी, जॉर्ज बेली, टिम पेन, ग्रांट इलियोट, थिसारा परेरा, पॉल कॉलिंगवुड, बेन कटिंग, तामिम इकबाल।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.