Move to Jagran APP

क्रिकेट का सामान बनाने वाली कंपनी ने बनाई वायरस प्रोटेक्शन किट, ये है खासियत

भारत में क्रिकेट का सामान बनाने वाली कंपनी SG ने वायरस प्रोटेक्शन किट बनाने का फैसला किया है जो बाजार में अगले महीने से उपलब्ध हो सकती है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 08:56 AM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 08:56 AM (IST)
क्रिकेट का सामान बनाने वाली कंपनी ने बनाई वायरस प्रोटेक्शन किट, ये है खासियत
क्रिकेट का सामान बनाने वाली कंपनी ने बनाई वायरस प्रोटेक्शन किट, ये है खासियत

नई दिल्ली, जेएनएन। देश में क्रिकेट का सामान बनाने वाली एक बड़ी कंपनी ने कोविड 19 प्रोटेक्शन ट्रेवल किट बिना का फैसला किया है। कंपनी को उम्मीद है कि ये किट इस महीने के आखिर में बाजार में उपलब्ध हो सकती है, ये सिर्फ खिलाड़ियों के लिए ही नहीं, बल्कि कोई भी शख्स इस वायरस प्रोटेक्शन किट को खरीद सकता है। कंपनी ने इसकी कीमत भी साधारण रखी है, जिससे कि हर कोई इसको खरीद सके। इस किट में 7 सामान होंगे, जिसकी कीमत 1500 से 1700 रुपये होगी।

prime article banner

Sanspareils Greenlands (SG) के मार्केटिंग एंड सेल्स डायरेक्टर पारस आनंद ने कहा है, "विचार से मन की शांति बाहर की ओर होती है, जो इस समय मुझे लगता है कि आधा देश कोरोना को लेकर चिंतित है। यह मूल रूप से एक व्यक्ति को सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत देता है।" एसजी कंपनी ने पहले गेंद को चमकाने के लिए कृत्रिम पदार्थ बनाने का भी फैसला किया था।

क्या होगा इस वायरस प्रोटेक्शन किट में

कोविड19 प्रोटेक्शन किट में आपको ग्लव्स, फेस शील्ड, हुडी वाली जैकेट, ट्राउजर के ऊपर से पहने के लिए एक हाफ किट, जूतों का कवर और एक बैग मिलेगा। अपने गंतव्य तक पहुंचने के बाद आप बस इन्हें उतार कर बैग में रख सकते हैं। इससे पहले कि आप फिर से यात्रा करें, आपको बस अपने हाथों को साफ करना होगा, दस्ताने पहनने होंगे और फिर दूसरे सामानों को पहनना होगा। घर पहुंचने पर, आप उन्हें धो सकते हैं। पूरी सामान ड्रिप-फिट फैब्रिक से बना है।

आनंद ने कहा है कि लोग इसे गर्म पानी में कीटाणुनाशक दवाओं की कुछ बूंदों का साथ धुल सकते हैं। भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में गेंदों की सप्लाई करने वाली इस कंपनी इस प्रोडक्ट के बारे में बीसीसीआइ को भी बता दिया है। पारस आनंद ने न्यू इंडियन एक्सप्रेस बात करते हुए आगे कहा है, "हमने बीसीसीआइ के साथ इस पर चर्चा की है। एक बार जब हमारे पास अधिक नमूने हैं और सब कुछ अंतिम रूप दे दिया गया है, तो शायद हमारी एक विस्तृत बैठक होगी। मेरी राय में, देश में क्रिकेट को फिर से शुरू करने में कुछ समय लगेगा और जब यह फिर से शुरू होगा, तो हम अपने उत्पादों के साथ तैयार होंगे।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.