Move to Jagran APP

टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच के लिए सात नामों को किया गया शॉर्टलिस्ट, 19 अगस्त को होगा इंटरव्यू

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच के लिए सात नामों को शॉर्टलिस्ट किया गया है जिसमें वेंकटेश प्रसाद भी शामिल हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 08:22 PM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 09:51 AM (IST)
टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच के लिए सात नामों को किया गया शॉर्टलिस्ट, 19 अगस्त को होगा इंटरव्यू
टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच के लिए सात नामों को किया गया शॉर्टलिस्ट, 19 अगस्त को होगा इंटरव्यू

 नई दिल्ली, जेएनएन। Team India bowling coach selection: क्रिकेट सलाहकार समिति ने टीम इंडिया का हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को नियुक्त कर दिया है। इस समिति की अगुआई करने वाले कपिल देव (Kapil Dev) ने रवि शास्त्री के नाम की घोषणा की। अब क्रिकेट फैंस की निगाहें टीम के अन्य कोच पर जाकर टिक गई है जिसमें से एक है गेंदबाजी कोच का पद। गेंदबाजी कोच के पद के लिए बोर्ड के सेलेक्शन पैनल ने सात दावेदारों को शार्टलिस्ट किया है और इन सबका इंटरव्यू बीसीसीआइ (BCCI) के हेडक्वार्टर में 19 अगस्त को किया जाएगा। 

loksabha election banner

गेंदबाजी कोच के लिए जिन दावेदारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है उनमें इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डेरेन गौफ, लंदन आधारित तेज गेंदबाजी कोच स्टीफन जोंस, भारत के सुब्रतो बैनर्जी, अमित भंडारी, पारस म्हांब्रे, वेंकटेश प्रसाद और सुनील जोशी हैं। टीम इंडिया के मौजूदा गेंदबाजी कोच भरत अरुण पहले ही ही दावेदारों की लिस्ट में शुमार हैं। इन दावेदारों का इंटरव्यू मुंबई में होगा और सबको अपना प्रजेंटेशन देने की समय सीमा 20 मिनट या इससे ज्यादा की होगी। बाहरी दावेदारों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपनी बात कहने का मौका दिया जाएगा। 

गेंदबाजी कोच के दावेदार वेंकटेश (Venkatesh Prasad) प्रसाद पहले भी भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं तो वहीं डेरेन गौफ इंग्लैंड के बेहतरीन गेंदबाज रह चुके हैं। जोंस आइपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के साथ काम कर चुके हैं। पारस म्हांब्रे भारतीय घरेलू क्रिकेट का चर्चित चेहरा हैं और वह भारतीय अंडर-19 व भारत ए के साथ काम कर चुके हैं। वहीं सुनील जोशी ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ काम किया और अपार अनुभव हासिल किया। भरत अरुण टीम के मौजूदा गेंदबाजी कोच हैं और उनके रहते टीम इंडिया की गेंदबाजी आक्रमण विश्व की सबसे घाकत गेंदबाजी आक्रमण में से एक है। खबरों की माने तो ये बात सामने आ रही है कि भरत अरुण (Bharat Arun) के प्रदर्शन से बोर्ड काफी संतुष्ट है और उन्हें एक बार फिर से ये जिम्मेदारी दी जा सकती है। हालांकि इसके बारे में अंतिम फैसला तो 19 तारीख को ही होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.