मुंबई। पाकिस्तान के खिलाफ अगले महीने प्रस्तावित द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज की उम्मीदें पूरी तरह खत्म नहीं हुई हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने सीरीज पर अनिश्चितता के बादल छाए होने के बावजूद अब तक इसके आयोजन की संभावना को पूरी तरह खारिज नहीं किया है।

दिसंबर में सीरीज की योजना पर बीसीसीआइ अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा कि सीरीज का आयोजन भारत सरकार से स्वीकृति मिलने पर ही निर्भर करेगा। हमें पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए सरकार की स्वीकृति की जरूरत पड़ेगी और बोर्ड का फैसला सरकार के रुख पर निर्भर करेगा। सोमवार को बीसीसीआइ की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के बाद मनोहर ने कहा, 'पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का क्या होता है उसके आधार पर हमें फैसला करना होगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की टेस्ट सीरीज का अंत सात दिसंबर को होगा और उसके बाद जनवरी में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने का कार्यक्रम है। इससे बीसीसीआइ को कुछ समय मिल सकता है जहां वह एक अन्य घरेलू सीरीज का आयोजन कर सकता है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के भविष्य दौरा कार्यक्रम के तहत पाकिस्तान को भारत की मेजबानी करनी है, लेकिन शिवसेना के विरोध के कारण इस मुद्दे पर मनोहर और पीसीबी प्रमुख शहरयार खान के बीच पिछले महीने होने वाली बातचीत नहीं हो पाई थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस