Move to Jagran APP

वीरू ने किया दिलचस्प ट्वीट, जानिए किससे कहा 'किस्मत के आगे तुम्हारी सारी साजिश बेकार'

वीरू ने न सिर्फ कुंबले की उस ऐतिहासिक सफलता की याद दिलाई बल्कि साथ ही एक पाकिस्तानी खिलाड़ी को सलाम किया और एक को आड़े हाथों लिया।

By ShivamEdited By: Published: Tue, 07 Feb 2017 04:34 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2017 09:13 PM (IST)
वीरू ने किया दिलचस्प ट्वीट, जानिए किससे कहा 'किस्मत के आगे तुम्हारी सारी साजिश बेकार'
वीरू ने किया दिलचस्प ट्वीट, जानिए किससे कहा 'किस्मत के आगे तुम्हारी सारी साजिश बेकार'

नई दिल्ली। आज से 18 साल पहले 1999 में आज ही का वो दिन था जब दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच की एक ही पारी में 10 विकेट लेने का कमाल किया था। वो जिम लेकर के बाद ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने थे। आज पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने अपने परिचित अंदाज में ट्विटर पर एक ऐसा संदेश डाला जिसने न सिर्फ कुंबले की उस ऐतिहासिक सफलता की याद दिलाई बल्कि साथ ही एक पाकिस्तानी खिलाड़ी को सलाम किया और एक को आड़े हाथों लिया।

loksabha election banner

दरअसल, सहवाग ने आज पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम का एक इंटरव्यू पोस्ट किया जिसमें वसीम अकरम ने बताया था कि उस कोटला टेस्ट में जब कुंबले 10 विकेट से एक विकेट दूर थे तब पिच पर क्या कुछ हुआ था। वसीम अकरम ने इस इंटरव्यू में बताया कि अंत में वो और उनके साथी वकार यूनिस पिच पर बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी वकार उनके पास आए और कहने लगे कि रन आउट हो जाएं तो कैसा रहेगा? यानी पारी सिमट जाएगी और कुंबले दस विकेट लेने का रिकॉर्ड नहीं बना पाएंगे। फिर वसीम अकरम ने वकार से कहा कि, 'अगर उसकी किस्मत में लिखा है तो तुम उसे (कुंबले) उस रिकॉर्ड से दूर नहीं कर सकते लेकिन मैं तुम्हें इतना जरूर बता दूं कि मैं अपना विकेट कुंबले को नहीं देने वाला।' हालांकि बाद में वसीम अकरम ही कुंबले का अंतिम विकेट बने थे।

इस भारतीय बल्लेबाज ने टी20 मैच में जड़ा तिहरा शतक, देखें तस्वीरें

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इस पर सहवाग ने वकार यूनिस का नाम लिए बिना उनकी इस साजिश पर अपने ही अंदाज में चुटकी ली। सहवाग ने इस इंटरव्यू के साथ लिखा है, 'किस्मत के आगे, सभी साजिश फेल। बहुत बढ़िया वसीम भाई। कुंबले भाई द्वारा वो कोटला पर एक यादगार दिन था।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.