नई दिल्ली, प्रेट्र। कोविड 19 महामारी की वजह से इस वक्त पूरी दुनिया में क्रिकेट की कोई गतिविधि नहीं हो रही है ऐसे में ज्यादातर क्रिकेटर्स सोशल मीडिया पर ही एक्टिव हैं। इसे देखते हुए आइसीसी की तरफ से कहा गया था कि बुकी सोशल मीडिया के जरिए खिलाड़ियों से संपर्क करने की कोशिश कर सकते हैं। आइसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई यानी एसीयू के चीफ एलेक्स मार्शल की तरफ से ये बातें सबको आगाज करने के लिए कही गई है, लेकिन बीसीसीआइ इसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं है। 

बीसीसीआइ के एसीयू चीफ अजीत सिंह का कहना है कि उन्हें अपने खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि हमने अपने खिलाड़ियों को अच्छी तरह से समझाया है कि बुकी या फिर इस तरह के काम में लिप्त रहने वाले लोग किस तरह से आपसे संपर्क कर सकते हैं और सोशल मीडिया के जरिए उनका काम करने का क्या तरीका है। हमने अपने खिलाड़िओं को आगाह कर रखा है कि वो आपके साथ ऐसा बर्ताव करेंगे जैसे कि वो आपके फैन हों। वहीं वो आपके किसी जानने वाले के जरिए आपसे मिलने की कोशिश भी कर सकते हैं। अजीत सिंह ने कहा कि अगर ऐसा कुछ भी होता है तो ज्यादातर खिलाड़ी हमें तुरंत इसकी रिपोर्ट करते हैं कि किसी ने हमसे संपर्क साधने की कोशिश की है। 

अजीत सिंह से ये भी पूछा गिया कि ज्यादातर बड़े खिलाड़ी सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं तो क्या बीसीसीआइ की एसीयू टीम उनके ऑनलाइन कटेंट पर भी ध्यान रखती है। इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि जिस पर भी ऑन लाइन निगाह रखी जा सकती है हम ऐसा करते हैं। हालांकि लॉकडाउन के समय में उस बात की पूरी सत्यता की जांच करना और स्थान की जांच करना संभव नहीं है। वैसे कुछ भी हमारी निगाह में आता है तो वो हमारी डेटा बेस में चला जाता है और जब लॉकडाउन समाप्त होगा और इसकी जरूरत पड़ेगी तब हम खुद इसकी सत्यता की जांच करेंगे। 

Edited By: Sanjay Savern