नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और आयरलैंड के बीच दूसरा टी 20 मैच डबलिन में खेला जाएगा। दो मैचों की इस सीरीज़ में टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है और अब शुक्रवार को होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम की नज़र इस मुकाबले को जीतकर आयरलैंड का क्लीन स्वीप करने पर होगी। ये मैच कोहली एंड कंपनी के लिए एक विशेष वजह से खास होगा और भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर इसे यादगार बनाना चाहेगी। इसके साथ ही साथ महेंद्र सिंह धौनी और सुरेश रैना के लिए भी ये मुकाबला बेहद खास होगा।

इस वजह से खास होगा दूसरा T 20

आयरलैंड के साथ खेला जाने वाला दूसरा मुकाबला भारतीय टीम के लिए बेहद खास होगा। क्योंकि ये टीम इंडिया का 101वां टी-20 मैच होगा। इस खास मैच में टीम इंडिया की आयरलैंड को मात देकर सीरीज़ अपने नाम करना चाहेगी और इस विशेष मैच को यागदार बनाना चाहेगी। इस सीरीज़ का पहला टी-20 मैच भारत का सौंवा वनडे मैच था। जिसे भारत ने 76 रन से जीता था।

धौनी-रैना हासिल कर सकते हैं खास उपलब्धि

दूसरे टी 20 मैच में धौनी और रैना के पास खास उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा। इन दोनों दिग्गज़ों के पास एक ऐसी उपलब्धि अपने नाम कर करने का मौका होगा जिसे कोई भी भारतीय खिलाड़ी हासिल नहीं कर सका है। वो भारत की तरफ से पहला, सौवां और 101वां टी-20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं। क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी भारत के लिए पहले और 100वें टी-20 मैच में खेल चुके हैं, तो अगर आज ये प्लेइंग इलेवन में शामिल रहे तो ये इन दोनों के लिए बेहद ही खास मौका होगा। श्रीलंका और पाकिस्तान के बाद भारत तीसरा ऐसा देश बना, जिनके खिलाड़ियों ने देश के पहले और 100 वें टी-20 मुकाबले में हिस्सा लिया हो।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कप्तान ने दिए बदलाव के संकेत

पहले टी-20 मैच से ही कप्तान कोहली के दिमाग में बल्लेबाजी क्रम में प्रयोग का चल रहा है। पहले मुकाबले में कोहली ने खुद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने की बजाय पहले सुरेश रैना और फिर एमएस धौनी को भेजा। हालांकि खुद कोहली के लिए यह बल्लेबाजी क्रम ज्यादा मुफीद साबित नहीं हुआ और वह खुद खाता खोले बिना ही आउट हो गए थे। दूसरे टी 20 मैच में भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अब देखना दिलचस्प होगा की इस मैच में धौनी और रैना खेलते हैं या फिर कप्तान इंग्लैंड सीरीज़़ से पहले अपने दूसरे खिलाड़ियों को आज़माते हैं।

फीफा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

फीफा के शेड्यूल के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal