नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Sayed Shirzad: वर्ल्ड कप 2019 के लिए अफगानिस्तान की टीम में एक और बदलाव हुआ है, जिसमें सैयद शिरजाद को मौका मिला है। सैयद शिरजाद अफगानिस्तान की वर्ल्ड कप 2019 की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा बने हैं। हालांकि, वर्ल्ड कप में अब अफगानिस्तान के सिर्फ दो मैच बचे हैं। 

सैयद शिरजाद को आफताब आलम की जगह मौका मिला है। आफताब आलम चोटिल हो गए थे इस वजह से अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मैनजमेंट ने आइसीसी से एक बदलाव की अनुमति मांगी थी। आइसीसी ने इस मांग को स्वीकार किया था और सैयद शिरजाद को खेलने की अनुमति दे दी है। 

वर्ल्ड कप 2019 के बीच में अफगानिस्तान की टीम में ये दूसरा बदलाव है। इससे पहले सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद की जगह इकराम अली खील को मौका मिला था। शहजाद के बदलाव के पीछे भी चोट का हवाला दिया गया था, जिसे रिपोर्ट्स के मुताबिक मोहम्मद शहजाद ने चोट को दरकिनार कर दिया था।

आफताब आलम की बात करें तो उन्होंने इस वर्ल्ड कप में सिर्फ तीन ही मैच खेले थे। इन तीन मैचों में उन्होंने करीब 20 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें आफताब आलम ने चार विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, अगर सैयद शिरजाद की बात करें तो उन्होंने सिर्फ एक वनडे मैच खेला है। 

इसके अलावा शिरजाद ने 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वनडे मैच में ना तो उनको बल्लेबाजी करने का मौका मिला था और ना ही इस बाएं हाथ के मीडियम पेसर को गेंदबाजी करने का मौका मिला था। हालांकि, टी20 क्रिकेट में शिरजाद 4 मैचों में 7 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By: Vikash Gaur