नई दिल्ली, जेएनएन। Sarfaraz Khan Triple Century: मुंबई के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने अपने दूसरे फर्स्ट क्लास शतक को पहले दोहरे शतक में बदला और फिर टीम की जरूरत को देखते हुए दोहरे शतक को तिहरे शतक में तब्दील कर कमाल कर दिया। उत्तर प्रदेश के खिलाफ सरफराज खान ने दमदार बल्लेबाजी की अपने फर्स्ट क्लास करियर का पहला तिहरा शतक जड़ा।

सरफराज खान ने 389 गेंदों में अपना तिहरा शतक पूरा किया, जिसमें 30 चौके और 8 छक्के शामिल थे। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट करीब 76 का रहा। सरफराज खान मुंबई की टीम की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक ठोकने वाले 8वें बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं, 2009 के बाद से किसी बल्लेबाज ने पहली बार 300 या इससे ज्यादा रन की पारी खेली है। उनसे पहले रोहित शर्मा ने 309 रन बनाए थे।

छक्के के साथ पूरा किया तिहरा शतक

दाएं हाथ के 22 वर्षीय युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने 294 रन से सीधा छक्का लगाया और अपने स्कोर को 300 में बदल दिया। अक्सर हम भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग को देखा जाता था कि वे 200 और 300 रन अक्सर छक्के के साथ पूरा करते थे। इससे पहले 250वां रन भी उन्होंने छक्के के साथ पूरा किया जो दर्शाता है कि उनको अगर पाले में गेंद मिलेगी तो वे विकेट की परवाह नहीं करेंगे, फिर चाहे वे किसी भी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे हों। 

रणजी ट्रॉफी 2019-20 का है ये तीसरा तिहरा शतक

रणजी ट्रॉफी 2019-20 में सरफराज खान तिहरा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। सरफराज से पहले बंगाल की टीम के बल्लेबाज मनोज तिवारी और मिजोरम की टीम के बल्लेबाज तरुवर कोहली भी इस साल नाबाद तिहरा शतक ठोक चुके हैं। इनके अलावा राहुल दलाल और संजय 250 से ज्यादा रन की पारी खेल चुके हैं। इन सभी बल्लेबाजों ने नाबाद पारियां खेली हैं।  

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस