Move to Jagran APP

इंग्लैंड ने जीता एशेज टेस्ट तो महिला टीम ने 350 KM दूर ऐसे किया सेलिब्रेट, देखें Video

Ashes 2019 England vs Australia इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड को रोमांचक जीत मिली।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 01:07 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 01:07 PM (IST)
इंग्लैंड ने जीता एशेज टेस्ट तो महिला टीम ने 350 KM दूर ऐसे किया सेलिब्रेट, देखें Video
इंग्लैंड ने जीता एशेज टेस्ट तो महिला टीम ने 350 KM दूर ऐसे किया सेलिब्रेट, देखें Video

नई दिल्ली, जेएनएन। Ashes 2019 England vs Australia: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड को रोमांचक जीत मिली। पांच मैचों की ये टेस्ट सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज का पहला मैच जीता था, जबकि लॉर्ड्स टेस्ट ड्रॉ हो गया था।  

loksabha election banner

इंग्लैंड की टीम ने बेन स्टोक्स की नाबाद शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में एक विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। पहली पारी में 67 रन पर ऑल आउट होने के बाद भी इंग्लैंड की टीम ने 359 रन का लक्ष्य हासिल कर इतिहास रच दिया। इंग्लैंड ने पहली बार एशेज सीरीज में इतना बड़ा टारगेट हासिल किया है। 

ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड की टीम ने टेस्ट क्रिकेट में 4 बार किया है ये अद्भुत काम, छठे नंबर पर है भारत

सुपरमैन बने बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को जैसे ही जीत दिलाई, वे खुद और बाकी टीम के खिलाड़ी और फैंस खुशी से झूम उठे। ठीक उसी समय इंग्लैंड में ही कीया सुपर लीग खेली जा रही थी। इस टी20 लीग में इंग्लैंड की महिला खिलाड़ी नेट स्कीवर और सारा टेलर बल्लेबाजी कर रही थीं। इन दोनों को जैसे ही इंग्लैंड की जीत के बारे में पता लगा तो वे बीच पिच पर सेलिब्रेट करने लगीं। 

आखिरी विकेट को बचाते हुए अकेले दम पर बेन स्टोक्स ने चौके-छक्कों की बारिश कर टीम को जीत दिलाई। ऐसा ही कुछ उन्होंने हाल ही में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मुकाबले में भी किया था, जिसमें इंग्लैंड को बाउंड्री काउंट के आधार पर न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत मिली थी और इंग्लैंड ने पहली बार क्रिकेट के इतिहास में वर्ल्ड कप जीता था। 

दरअसल, केएसएल का मैच लीड्स के करीब 350 किलोमीटर दूर गिल्डफोर्ड में सरे स्टार्स के लिए खेल रही थीं। मैदान में एक तरह एलईडी में इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया एशेज टेस्ट मैच लाइव चल रहा था। नेट स्कीवर और सारा टेलर की नज़र जब स्क्रीन पर पड़ी तो दोनों ने एक साथ हाथ मिलकर इंग्लैंड की जीत को सेलिब्रेट किया। देखें ये वीडियो 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.