कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने राष्ट्रीय अंडर-19 टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन किया है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) सोमवार को उनका साक्षात्कार लेगा। सकलैन ने 49 टेस्ट और 169 वनडे मैचों में 496 अंतरराष्ट्रीय विकेट चटकाए थे।

पीसीबी ने राष्ट्रीय जूनियर टीम के मुख्य कोच पद के लिए विज्ञापन दिया था जिसके बाद सकलैन ने आवेदन किया था। टीम अगले साल होने वाले जूनियर विश्व कप की तैयारी कर रही है। सकलैन ने कहा, 'मैंने आवेदन किया है और मेरा साक्षात्कार अगले हफ्ते है। मुझे लगता है कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट को काफी योगदान दे सकता हूं।'

ईसीबी के लेवल तीन के कोच 42 साल के सकलैन पहले ही न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की राष्ट्रीय सीनियर टीमों के साथ स्पिन सलाहकार या कोच के रूप में काम कर चुके हैं। सकलैन हाल में विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम के साथ जुड़े थे और वह मौजूदा एशेज सीरीज में भी टीम को अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

29 दिसंबर 1976 को जन्मे सकलैन को क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन स्पिनरों में गिना जाता है और वह पाकिस्तान के लिए 1995 से 2004 तक लगभग नौ साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले।

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस