नई दिल्ली, जेएनएन। Sanju Samson vs Sri lanka: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के साथ भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की। संजू सैमसन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी भी आतिशी अंदाज में की और अपनी पारी की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया। हालांकि, इसके बाद उनको अगली ही गेंद पर निराश होकर पवेलियन लौटना पड़ा।

तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में श्रीलंका के खिलाफ विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की जगह टीम में शामिल किए गए संजू सैमसन को नंबर 3 पर खेलने का मौका मिला। कप्तान विराट कोहली की पकी-पकाई जगह पर खेलने उतरे संजू सैमसन ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया। यहां तक कि इससे पहली गेंद पर भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के रूप में झटका लगा था, लेकिन सैमसन बेखौफ थे।

विराट की जगह करने आए थे बल्लेबाजी

दाएं हाथ के बल्लेबाज संजू सैमसन ने संदकन की गेंद पर भारत की पारी के 11वें ओवर की आखिरी गेंद को लॉन्ग ऑफ पर छक्के के लिए भेज दिया। इसके बाद वे 12वें ओवर में हसरंगा के खिलाफ स्ट्राइक पर आए तो उन्होंने एक गुगली गेंद को बिना पढ़े रोकना चाहा, लेकिन गेंद टर्न होकर पैड पर जा लगी। उधर, हसरंगा की अपील पर अंपायर ने संजू सैमसन को आउट दे दिया। इस तरह अपनी पारी की दूसरी ही गेंद पर सैमसन को निराश होकर लौटना पड़ा।

गौरतलब है कि साल 2015 में 19 जुलाई को जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 डेब्यू किया था, जिसके बाद उनको कभी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। कारण ये भी रहा कि उस सीरीज में भारत के पास विकेटकीपर बल्लेबाज और तत्कालीन कप्तान एमएस धौनी नहीं थे। ऐसे में संजू सैमसन हमेशा के लिए टीम से बाहर हो गए, लेकिन 2019 में उनको फिर से घरेलू प्रदर्शन के आधार पर टीम में जगह मिली, लेकिन 2020 में दूसरा टी20 मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें 2 गेंदों में 6 रन बनाकर वे आउट हो गए। अपने डेब्यू मैच में संजू सैमसन ने 24 गेंदों में 1 चौके की मदद से 19 रन की पारी खेली थी।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस