Move to Jagran APP

दोहरा शतक ठोकने वाले इस विकेटकीपर को मिलेगा T20 टीम में मौका, आज होगा चयन!

India vs Bangladesh T20 Series बांग्लादेश के खिलाफ नवंबर में शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को मौका मिल सकता है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 09:23 AM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 01:51 PM (IST)
दोहरा शतक ठोकने वाले इस विकेटकीपर को मिलेगा T20 टीम में मौका, आज होगा चयन!
दोहरा शतक ठोकने वाले इस विकेटकीपर को मिलेगा T20 टीम में मौका, आज होगा चयन!

मुंबई, पीटीआइ। बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान होना है। भारतीय चयन समिति जब बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए गुरुवार को यहां टीम चुनने के लिए बैठक करेगी तो कप्तान विराट कोहली के कार्यभार का मुद्दा चर्चा का विषय होगा, जबकि रिषषभ पंत के लिए संजू सैमसन को कवर के तौर पर शामिल किया जा सकता है।

loksabha election banner

भारत ने अक्टूबर 2018 से सभी प्रारूपों में 56 मैच खेले हैं जिसमें से 48 में कोहली खेले हैं। हालांकि, चयन समिति इस फैसले को कोहली पर ही छोड़ेगी कि वह ब्रेक चाहते हैं या फिर जारी रखना चाहते हैं। मुंबई के उदीयमान ऑलराउंडर शिवम दुबे के बारे में गंभीर चर्चा की उम्मीद है जो चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह ऑलराउंडर के स्थान पर चुने जा सकते हैं।

तीन नवंबर से नई दिल्ली में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज (दो अन्य मैच राजकोट और नागपुर में)के अलावा बांग्लादेश की टीम विश्व चैंपियनशिप के अंतर्गत दो टेस्ट मैच (इंदौर और कोलकाता) में खेलेगी। बता दें कि संजू सैमसन ने हाल में विजय हजारे ट्रॉफी में केरल के लिए दोहरा शतक जड़ा था, उनके पंत के बाद दूसरे विकल्प के रूप में चुने जाने की उम्मीद है।

विराट कोहली टीम में नहीं होंगे तो सैमसन को 'बैक-अप' बल्लेबाज के रूप देखा जा रहा है, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि मनीष पांडे टीम में अपना स्थान बरकरार रख पाते हैं या नहीं। दुबे ने छोटे प्रारूप में ऑलराउंडर के दूसरे विकल्प में विजय शंकर को पछाड़ दिया है। कलाई के स्पिनरों की जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को चुने जाने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि राहुल चाहर और वॉशिंगटन सुंदर को एक और मौका मिलना तय है।

विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन के बाद लोकेश राहुल के टीम में अपना स्थान बरकरार रखने की संभावना है। अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन खराब फॉर्म में है, लेकिन चयनकर्ता शायद उन्हें एक और सीरीज में जारी रख सकते हैं। अगर उन्हें बाहर किया जाता है तो मयंक अग्रवाल रिजर्व सलामी बल्लेबाज का विकल्प हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.