नई दिल्ली, जेएनएन। अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से IPL 11 में धूम मचाने वाले बल्लेबाज संजू सैमसन के लिए बुरी खबर है, वो इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली इंडिया 'ए' टीम में चुने गए थे लेकिन यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद बीसीसीआइ ने उन्हें इस दौरे पर ले जाने से इनकार कर दिया है। शनिवार को भारत की ए टीम श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली से लंदन के लिए रवाना हो गई, लेकिन इस टीम के साथ विकेट कीपर बल्लेबाज संजू सैमसन नहीं गए। उस समय तो संजू के न जाने की वजह नहीं पता चली लेकिन बाद में सू्त्रों से पता चला कि संजू सैमसन 16.1 का स्कोर करने में नाकाम रहे, क्योंकि इस स्कोर को भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम में जगह बनाने के लिए पैमाना बनाया है।

आपको बता दें कि तीन दिन पहले बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकैडमी इंग्लैंड जाने वाली भारत की ए टीम का यो-यो टेस्ट हुआ था। सूत्रों से पता चला कि संजू सैमसन इस टेस्ट में फेल हो गए हैं। अब संजू की जगह किसी और खिलाड़ी को जल्दी ही इस दौरे पर भेजा जाएगा।

इसके पहले भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले एतिहासिक टेस्ट मैच के लिए यो-यो टेस्ट हुआ था, लेकिन वहां भारत की टेस्ट टीम चयन किए गए सभी खिलाड़ियों ने इस टेस्ट को पास कर लिया था। अब इंग्लैंड और आयरलैंड के लिए घोषित वनडे और टी-20 टीम में शामिल किए गए कुछ अन्य खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट 15 और 16 जून को होना है।

हाल ही में खत्म हुए IPL 11 में संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स ने 8 करोड़ रुपए में खरीदा था। आइपीएल के इस सीजन में उनकी कीमत के मुताबिक उनका बल्ला भी जमकर बोला। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए संजू सैमसन ने 15 पारियों में 441 रन बनाए। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 92 रन रहा जो कि उन्होंने आरसीबी के खिलाफ बनाया था संजू ने यह पारी मात्र 45 गेंदों में खेली थी, इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 10 छक्के लगाए थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

By Ravindra Pratap Sing