Move to Jagran APP

'सुपर' संगकारा के दम पर श्रीलंका जीता, सीरीज न्यूजीलैंड के नाम

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन में खेले गए वनडे सीरीज के सातवें व अंतिम मुकाबले में श्रीलंका ने मेजबान टीम को 34 रनों से हरा दिया। इस मैच के हीरो बने अनुभवी श्रीलंकाई खिलाड़ी कुमार संगाकारा (नाबाद 113) जिन्होंने न सिर्फ अपने नाबाद शतक से टीम को मजबूत स्कोर

By ShivamEdited By: Published: Thu, 29 Jan 2015 05:56 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jan 2015 06:21 PM (IST)
'सुपर' संगकारा के दम पर श्रीलंका जीता, सीरीज न्यूजीलैंड के नाम

वेलिंग्टन। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन में खेले गए वनडे सीरीज के सातवें व अंतिम मुकाबले में श्रीलंका ने मेजबान टीम को 34 रनों से हरा दिया। इस मैच के हीरो बने अनुभवी श्रीलंकाई खिलाड़ी कुमार संगाकारा (नाबाद 113) जिन्होंने न सिर्फ अपने नाबाद शतक से टीम को मजबूत स्कोर दिया बल्कि विकेटकीपिंग में आज उन्होंने वनडे में सबसे ज्यादा शिकार करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना डाला। हालांकि इस हार के बावजूद न्यूजीलैंड की टीम ने ये सीरीज 4-2 से अपने नाम की।

prime article banner

मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और तिलकरत्ने दिलशान के 81 रन व कुमार संगकारा के नाबाद 113 रनों की बदौलत उन्होंने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 287 रनों का स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक 3 विकेट कोरी एंडरसन ने लिए जबकि टिम साउथी ने 2 और काइल मिल्स ने 1 विकेट हासिल किया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जवाब में उतरी कीवी टीम के सामने 288 रनों का लक्ष्य था लेकिन पारी की पहली ही गेंद पर उन्हें मार्टिन गुप्टिल के रूप में पहला झटका लगा जबकि 11 रन के कुल स्कोर पर लाथम के रूप में उनका दूसरा विकेट भी सस्ते में गिर गया। कप्तान केन विलियम्सन ने जरूर 54 रनों की पारी खेली लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ और पूरी टीम 45.2 ओवर में 253 रन पर ही सिमट गई। श्रीलंका की तरफ से नुवान कुलसेकरा, इरांगा और चमीरा ने 2-2 विकेट हासिल किए जबकि प्रसन्ना, परेरा और दिलशान ने एक-एक विकेट हासिल किया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.