Move to Jagran APP

2011 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल फिक्स होेने की बात पर भड़के संगकारा व जयवर्धने, मांगे सबूत

2011 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल मैच फिक्स होने की बात पर पर कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने का गुस्सा फूट पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 10:34 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 10:50 PM (IST)
2011 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल फिक्स होेने की बात पर भड़के संगकारा व जयवर्धने, मांगे सबूत
2011 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल फिक्स होेने की बात पर भड़के संगकारा व जयवर्धने, मांगे सबूत

नई दिल्ली, जेएनएन। 2011 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में कुमार संगकारा की कप्तानी वाली श्रीलंका की टीम को MS Dhoni की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने हराकर 28 साल के बाद दूसरा वर्ल्ड कप खिताब जीता था। अब इस फाइनल मुकाबले पर श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगामगे ने सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने दावा किया है कि भारत के खिलाफ ये मैच श्रीलंका की टीम जानबूझकर हारी थी।

loksabha election banner

उनके इस दावे के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा व महेला जयवर्धने भड़क गए हैं और उन्होंने अब पूर्व खेल मंत्री से सबूत मांगते हुए कहा कि इसे साबित करके दिखाएं। दरअसल पूर्व खेल मंत्री ने दावा किया है कि 2011 वनडे वर्ल्ड कप श्रीलंका ने भारत को बेच दिया था और मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया वो मैच फिक्स था। 

श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री ने न्यूज फर्स्ट से बात करते हुए कहा कि साल 2011 में खेला गया वनडे वर्ल्ड कप फाइनल मैच फिक्स था। ये उस समय हुआ था जब मैं खेल मंत्री था और मैं अपने इस बयान पर कायम हूं। उन्होंने कहा कि ये एक ऐसा मैच था जिसमें श्रीलंका की टीम जीत सकती थी, लेकिन अपने देश के मान को ध्यान में रखते हुए मैं ज्यादा खुलासा नहीं करना चाहता हूं। 

उन्होंने आगे कहा कि मैं अपने दिए इस बयान की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं और इस मामले पर किसी से भी बहस करने के लिए तैयार हूं। मैं इसमें खिलाड़ियों को शामिल नहीं करूंगा, लेकिन इस मैच के फिक्स करने में कुछ ग्रुप जरूर शामिल थे। वहीं उस वक्त टीम के कप्तान रहे कुमार संगकारा ने कहा कि किसी भी तरह के कयास लगाने की जरूरत नहीं है और इसकी जांच के लिए मामले की तह तक जा सकते हैं। कार्रवाई करने का तरीका सही होना चाहिए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.