Move to Jagran APP

Sam Curran: विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को पीछे छोड़ सैम करन बने 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट'

Sam Curran पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच में सैम करन ने बेहतरीन गेंदबाजी का परिचय दिया। उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 3 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Sun, 13 Nov 2022 06:06 PM (IST)Updated: Sun, 13 Nov 2022 06:06 PM (IST)
Sam Curran: विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को पीछे छोड़ सैम करन बने 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट'
प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने सैम करन (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। सैम करन ने एक बार फिर साबित कर दिया कि बड़ा खिलाड़ी, बड़े मंच पर निखर कर आता है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किए। उन्होंने 24 गेंद में से 15 गेंद डॉट डाली।

loksabha election banner

उन्हें, उनके प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। उन्होंने इस मामले में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को पीछे छोड़ इस खिताब पर कब्जा किया। कोहली ने इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक 296 रन बनाए जबकि तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव रहे जिनके नाम 6 मैच में 239 रन है।

सैम करन की उनकी गेंदबाजी का ही नतीजा था कि पाकिस्तान की टीम केवल 137 रन ही बना पाई जिसे इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स के नाबाद 52 रन की पारी के दम पर हासिल कर लिया और दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया।

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी बने करन

करन इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 6 मैच में 13 विकेट झटके और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए। वह यह खिताब जीतने वाले पहले स्पेशलिस्ट गेंदबाज हैं।

प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि बेन स्टोक्स इसके हकदार थे। मुझे पता था कि यहां की बाउंड्री बड़ी है और इसको ध्यान में रखते हुए मैंने स्लो गेंद का प्रयोग किया और बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी की। इससे पहले मैंने डेथ ओवर मे गेंदबाजी नहीं की थी। बैट के साथ भी मैं अच्छा करना चाहता था।

वर्ल्ड कप का तीसरा सबसे बेस्ट प्रदर्शन

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल की बात करें तो सैम करन का यह तीसरा बेस्ट प्रदर्शन है। इससे पहले श्रीलंका के गेंदबाज अजंथा मैंडिस ने 2012 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 रन देकर 4 विकेट झटके थे जबकि इसी साल सुनील नरेन ने श्रीलंका के खिलाफ 9 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे।

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मैच में गेंदबाजी

4/12 अजंथा मैंडिस बनाम वेस्टइंडीज, 2012

3/9 सुनील नरेन बनाम श्रीलंका, 2012

सैम करन बनाम पाकिस्तान, 2022

टी20 वर्ल्ड कप के Player Of The Tournament

2007 - शाहिद अफरीदी

2009 - तिलकरत्ने दिलशान

2010 - केविन पीटरसन

2012 - शेन वॉटसन

2014 - विराट कोहली

2016 - विराट कोहली

2021 - डेविड वॉर्नर

2022 - सैम करन

यह भी पढें- स्टोक्स और करन के प्रदर्शन से इंग्लैंड बना 2022 का टी20 चैंपियन, जानें कब किस देश ने जीता है यह खिताब

Mohammad Shami: पाकिस्तान की हार पर भिड़े मोहम्मद शमी और अख्तर, लिखा 'It’s call karma'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.