नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के परिवार ने लंका प्रीमियर लीग (LPL) में एक टीम को खरीदा है। ये पहला मौका नहीं है, जब बॉलीवुड के भाईजान कहे जाने वाले सलमान खान के परिवार वालों ने क्रिकेट की ओर या फिर किसी खेल की ओर रुख किया है। इससे पहले भी खान परिवार खेलों के साथ जुड़ा रहा है। खासकर सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान को काफी शौक है और उन्होंने एलपीएल में इनवेस्टमेंट किया है।

दरअसल, सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान और उनके पिता सलीम खान ने लंका प्रीमियर लीग की टीम कैंडी टस्कर्स (Kandy Tuskers) फ्रेंचाइजी को खरीदा है। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट की मानें तो सोहेल खान और सलीम खान इस टीम को चलाएंगे। सोहेल खान मुंबई में भी कुछ मैचों का आयोजन करा चुके हैं। कुछ ही दिन पहले इस टी20 लीग के लिए ड्राफ्ट तैयार किया गया था, जिसमें कुछ भारतीय खिलाड़ियों के खेलने की भी बात सामने आई थी। 

LPL T20 लीग के पहले सीजन का आगाज 21 नवंबर से श्रीलंका के तीन मैदानों पर होना है। लंका प्रीमियर लीग 2020 के फाइनल का आयोजन 13 दिसंबर को होगा। टूर्नामेंट में फाइनल समेत कुल 23 मैच खेले जाएंगे। कैंडी के पल्लेकल इंटरनेशनल स्टेडियम और हंबनटोटा के महिंदा राजपक्षे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टूर्नामेंट के मैचों का आयोजन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा किया जाएगा।

लंका प्रीमियर लीग में पांच टीमें हिंसा ले रही हैं, जिनमें कोलंबो किंग्स, कैंडी टस्कर्स, गाले, दांबुला और जाफना की टीमें शामिल हैं। टूर्नामेंट के 23 मैच 15 दिन में खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट में श्रीलंकाई खिलाड़ियों समेत 75 विदेशी खिलाड़ी भी हिस्सा लेने वाले हैं, जिन्हें अलग अलग टीमों ने चुना है। भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड. अफगानिस्तान, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान में अपनी-अपनी टी20 लीग हैं। अब श्रीलंका में भी फ्रेंचाइजी टी20 लीग शुरू हो रही है।

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस