लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट ने आधिकारिक तौर पर स्पॉट फिक्सिंग कांड में खुद के दोषी होने की बात मान ली है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन शहरयार खान ने आज इस बात की पुष्टि की। खबरों के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी के लिए इस तरह से रास्ता बनाया जाने का ये प्रयास है।

अगस्त 2010 के लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए गए तीन पाक खिलाड़ियों में से एक सलमान बट तीसरे और आखिरी खिलाड़ी थे जिन्होंने अब तक आधिकारिक तौर पर अपना गुनाह नहीं कबूला था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरेमैन ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, 'बट ने अब तक स्पॉट फिक्सिंग मामले में सही से अपना गुनाह नहीं कबूला था इसलिए हमने उनको एक लिखित बयान दिया जिस पर उनको हस्ताक्षर करने थे और उन्होंने ऐसा कर दिया है।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

गौरतलब है कि सलमान बट ने इससे पहले मीडिया के सामने अपना गुनाह माना था लेकिन पीसीबी ने उस कबूलनामे को आधिकारिक नहीं माना था। अब सलमान बट के ताजा कबूलनामे को आइसीसी की एंटी करप्शन एंड सेफ्टी यूनिट को भेज दिया गया है। सलमान बट के अलावा मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर भी इस पूरे मामले में दोषी पाए गए थे जिसके बाद उन पर 5 साल का प्रतिबंध लगाया गया था।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप