Move to Jagran APP

पहले इस पाक खिलाड़ी ने की फिक्सिंग, अब करेगा खिलाड़ियों को जागरूक

दागी पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट अपने प्रतिबंध को पांच साल कम कराने के प्रयास के तहत बुधवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भ्रष्टाचार रोधी और सतर्कता इकाई से मिले।

By Edited By: Published: Wed, 28 Aug 2013 08:16 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2013 08:25 PM (IST)
पहले इस पाक खिलाड़ी ने की फिक्सिंग, अब करेगा खिलाड़ियों को जागरूक

कराची। दागी पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट अपने प्रतिबंध को पांच साल कम कराने के प्रयास के तहत बुधवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भ्रष्टाचार रोधी और सतर्कता इकाई से मिले। बट ने कहा, 'मैंने बोर्ड के भ्रष्टाचार रोधी और सतर्कता आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की और मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि मैं उनके रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम में पूरा सहयोग दूंगा।'

loksabha election banner

सलमान बट ने कहा कि मैंने आशय पत्र और अन्य दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर दिए हैं जिनमें लिखा है कि मैं खुद में सुधार करना चाहता हूं और आइसीसी के साथ भ्रष्टाचार और फिक्सिंग के नुकसान के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए काम करूंगा। बट के साथ दो अन्य पाकिस्तानी क्रिकेटरों मुहम्मद आसिफ और मुहम्मद आमेर को 2010 के लॉ‌र्ड्स टेस्ट में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर 2011 में आइसीसी ने प्रतिबंधित कर दिया था। उस समय पाकिस्तानी टीम के कप्तान बट को दस साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था।

उमर की बीमारी पर रहस्य बरकरार

कराची। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल यहां पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के डॉक्टर के साथ यहां न्यूरोलॉजिस्ट से चेकअप कराने पहुंचे। हालांकि उनकी बीमारी के संबंध में रहस्य बरकरार है, जिसके कारण उन्हें कैरेबियाई प्रीमियर लीग और जिंबाब्वे के दौरे से बाहर होने के लिए बाध्य होना पड़ा। बोर्ड के सूत्र ने कहा कि उमर ने न्यूरोलॉजिस्ट के साथ मुलाकात का समय लिया हुआ है और उनके साथ डॉक्टर सोहेल सलीम भी जाएंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.