मुंबई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल में युवराज की जगह अजिंक्य रहाणे को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की वकालत की है।

युवराज टखने की चोट के की वजह से बुधवार को टीम इंडिया से बाहर हो गए और मनीष पांडे को उनके स्थान पर टीम में शामिल किया। अब भारतीय टीम प्रबंधन इस बात को लेकर पसोपेश में है कि इस अहम मैच में युवराज की जगह किसे प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए। युवी के स्थान के लिए रहाणे और पांडे दो प्रबल दावेदार है जबकि ऑलराउंडर पवन नेगी वाइल्ड कार्ड के रूप में दौड़ में शामिल हो सकते हैं।

सचिन ने कहा- 'मैं चाहूंगा कि रहाणे को इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए, यह उनका घरेलू मैदान है और यहां उन्होंने काफी रन बनाए है। उन्हें खिलाना टीम के लिए लाभदायक साबित होगा।' यह पूछे जाने पर कि क्या युवी की जगह बाएं हाथ के स्पिनर पवन नेगी को शामिल किया जाना चाहिए, सचिन ने कहा कि इस पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी।

पूर्व कप्तान गांगुली ने भी रहाणे को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की बात कही। उन्होंने कहा- युवराज की चोट टीम के लिए बड़ा झटका है और मुझे नहीं लगता है कि नेगी को उनकी जगह टीम में लेना चाहिए। रहाणे को बड़े मैच खेलने का अनुभव हैऔर उन्हें चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। भले ही वो बड़े शॉट्स नहीं लगा पाए, लेकिन वो अपना काम बखूबी निभाएगा। यदि धौनी को लगता है कि पिच टर्न लेगी तो हार्दिक पांड्या की जगह नेगी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस