देहरादून। क्रिकेट के बादशाह सचिन तेंदुलकर के मसूरी स्थित नए आशियाने 'डहेलिया बैंक' में नववर्ष के जश्न की तैयारी अंतिम चरण में है। वह डहेलिया बैंक में ही नया साल मनाएंगे।

डहेलिया बैंक की साज-सज्जा का कार्य सचिन स्वयं अपनी देखरेख में करा रहें हैं। इस कारण शनिवार को वह पूरे दिन मित्र संजय नारंग के साथ डहेलिया बैंक में ही डेरा डाले रहे। लिहाजा, उनकी झलक पाने को उमड़े प्रशंसकों को एक बार फिर निराश होना पड़ा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डहेलिया बैंक में सचिन के मित्र एवं उद्योगपति संजय नारंग लगभग दो महीने पहले ही विधिवत पूजा-पाठ कर गृह प्रवेश कर चुके हैं। शुक्रवार को सचिन परिवार के साथ नए घर में शिफ्ट हो गए। परिवार और दोस्तों के साथ नववर्ष मनाने के बाद सचिन तीन जनवरी को मुंबई लौट जाएंगे।

आधुनिक सुविधाओं से है सुसज्जित

सचिन के मित्र और उद्योगपति संजय नारंग का ड्रीम प्रोजेक्ट 'डहेलिया बैंक' आधुनिक सुख-सुविधाओं से लैस है। इसका निर्माण गढ़वाली शैली में किया गया है। सुरक्षा के लिहाज से भी यहां हाईटेक व्यवस्थाएं हैं। परिसर में प्रवेश के लिए सभी को कंप्यूटरीकृत जांच से गुजरना पड़ेगा। परिसर में टेनिस कोर्ट, पांच दर्जन लोगों के लिए सिनेमा हॉल और छह बेडरूम हैं। परिसर के पूर्वी छोर पर पहाड़ी पत्थरों से किलेनुमा बुर्ज बनाया गया है। सूत्रों के अनुसार डहेलिया बैंक का मालिकाना हक भले ही संजय नारंग के पास है, लेकिन उन्होंने इसका निर्माण अपने मित्र सचिन के लिए ही कराया है।

रात में घूम रहे हैं सचिन

डहेलिया बैंक की साज-सज्जा में व्यस्त सचिन ने अब घूमने का समय बदल दिया है। कड़ाके की ठंड के बावजूद वह रात करीब 10 बजे लंढौर कैंट के सिस्टर बाजार और चार दुकान क्षेत्र में मैगी और कॉफी का मजा ले रहे हैं। रात्रि भ्रमण में स्थानीय व्यवसायी भी उनका भरपूर सहयोग कर रहे हैं। शुक्रवार की रात सचिन परिजनों और दोस्तों के साथ चार दुकान पहुंचे। उनके पहुंचते ही बंद हो चुके चार दुकान स्थित रेस्तरां खुल गए और सचिन ने वहां करीब दो घंटे रुककर कॉफी और मैगी का मजा लिया।


क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप