Move to Jagran APP

Road Safety World Series: फिर से 'भारत' के लिए ओपनिंग करते दिखें सचिन और सहवाग

Road Safety World Series T20 की शुरुआत एक बार फिर से हो रही है जिसमें कई देश शामिल होने वाले हैं। भारत के लिए एक बार फिर से सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी ओपनिंग करती हुई दिखाई देगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 08:11 AM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 08:11 AM (IST)
Road Safety World Series: फिर से 'भारत' के लिए ओपनिंग करते दिखें सचिन और सहवाग
Road Safety World Series T20 की शुरुआत हो रही है

मुंबई, एजेंसी। सर्वकालिक महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, ब्रेट ली, तिलकरत्ने दिलशान और जोंटी रोड्स जैसे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एक बार फिर से मैदान पर नजर आएंगे। जी हां, एक बार फिर से अनअकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की शुरुआत हो रही है, जिसमें दुनिया भर के क्रिकेट दिग्गज फैंस का मनोरंजन करते हुए नजर आएंगे और मैदान पर एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करते दिखेंगे।

loksabha election banner

ये सभी दिग्गज रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में एक बार फिर से खेलते हुए नजर आएंगे। पिछली बार भी इस सीरीज का आयोजन हुआ था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे रद करना पड़ा था। इस बार टूर्नामेंट के आयोजकों ने एक दूसरे राज्य को इसकी मेजबानी के लिए चुना है। इस बार छत्तीसगढ़ के रायपुर में शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मुकाबले खेले जाएंगे। दो से 21 मार्च तक इस टूर्नामेंट का आयोजन होगा, जिसमें पांच बड़े देशों के पूर्व क्रिकेटर खेलते नजर आएंगे।

गौरतलब है कि सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों से लोगों को जागरुक करने के लिए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की शुरुआत पिछले साल हुई थी, लेकिन कोविड 19 महामारी के कारण टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था और इसके चार मैचों का ही आयोजन हो सका था। हालांकि, इस बार नए सिरे से इसका आयोजन होना है।

आयोजकों ने एक बयान में कहा, "सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, ब्रेट ली, तिलकरत्ने दिलशान, मुथैया मुरलीधरन के साथ क्रिकेट खेलने वाले पांच देशों के कई और पूर्व दिग्गज इस टूर्नामेंट में खेलते हुए दिखाई देंगे। इसमें ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और मेजबान भारत के कई पूर्व क्रिकेटर भाग लेंगे। इसका आयोजन देश में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए किया जा रहा है।"

बयान में आगे कहा गया है, "देश में क्रिकेट सबसे अधिक लोकप्रियता वाला खेल है और यहां क्रिकेटरों को आदर्श नायकों के तौर पर देखा जाता है। ऐसे में इस लीग का उद्देश्य सड़कों पर अपने व्यवहार के प्रति लोगों की मानसिकता में बदलाव लाने की है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.