मुंबई, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर मुंबई के फैंस के सामने खेलने के लिए तैयार है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले मुकाबले में सचिन वेस्टइंडीज दिग्गज ब्रायन लारा की टीम के खिलाफ 7 मार्च को मैच खेलने उतरेंगे। यह मैच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाएगा।

विश्व क्रिकेट के दो दिग्गज सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर आमने सामने होंगे। सचिन और लारा को संन्यास के बाद मैदान पर खेलते देखने के लिए उनके फैंस इंतजार में हैं। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के तरह खेले जाने वाले मुकाबलों में इन दोनों ही दिग्गजों का मुकाबला होगा।

सीरीज के दौरान 11 मुकाबले खेले जाने हैं जिसमें मैच का आयोजन मुंबई के वानखेड स्टेडियम में होगा। चार मैच मुकाबले डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेले जाएंगे। वहीं सीरीज का फाइनल मैच का आयोजन नवी मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में किया जाएगा। पुने में साउथ अफ्रीका लिजेंड्स और ऑस्ट्रेलिया लिजेंड्स के खिलाफ होने वाले मैच का आयोजन होगा।

14 मार्च को साउथ अफ्रीका जबकि 20 मार्च को भारतीय दिग्गजों की टीम का सामना ऑस्ट्रेलियाई टीम से होगा। मुंबई के डि वाई पाटिल और वानखेडे स्टेडियम इसके अलावा भारतीय दिग्गजों की टीम के एक-एक मैच की मेजबानी दी गई है।

इस सीरीज का फाइनल मुकाबला ब्रेबॉन स्टेडियम में खेला जाना है। यह मैच 22 मार्च को शाम सात बजे किया जाएगा। वैसे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के सभी मुकाबले शाम के सात बजे से ही खेले जाएंगे। चुनिंदा चैनल पर इन सभी मुकाबलों का प्रसारण भी किया जाएगा। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर इस सीरीज के दौरान मैच की कमेंट्री करेंगे।

पूर्व दिग्गजों का होगा मुकाबला

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दौरान भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के अलावा पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, जहीर खान भी मैदान पर जलवा बिखेरते नजर आएंगे। विदेशी खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज की तरफ से ब्रायन लारा, शिवनारायण चंद्रपॉल, ऑस्ट्रेलिया का पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली, ब्रैड हॉग, साउथ अफ्रीकी पूर्व दिग्गज जॉन्टी रोड्स श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन, तिलकरत्ने दिलशान, अजंता मेंडिस सीरीज में खेलेंगे।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस