मुंबई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भारत के खिलाफ रविवार को पांचवें और अंतिम वनडे में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि डी'विलियर्स इस वक्त दुनिया के अन्य सभी बल्लेबाजों से बहुत आगे हैं।

तेंदुलकर ने बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स ग्राउंड में नेट्स के बाद कहा- मेरा मानना है कि दक्षिण अफ्रीका ने जबर्दस्त बल्लेबाजी की। मैं क्विंटन डी कॉक, फॉफ डु प्लेसिस और एबी डी'विलियर्स से इस जीत का श्रेय नहीं छीनना चाहूंगा। डी'विलियर्स ने तो शानदार बल्लेबाजी की। सचिन ने कहा- यदि आप उन्होंने खेली शुरुआती 20 गेंद देखेंगे तो मुझे याद है कि उस वक्त शॉन पोलक बोल रहे थे कि अभी उन्होंने छठा और सातवां गियर नहीं डाला है। वे बिल्कुल सही थे, उन्हें अपनी पारी को किस तरह संवारना यह अच्छी तरह आता है। मैं इसका पूरा श्रेय एबी को देता हूं।

यह पूछे जाने पर कि क्या डी'विलियर्स अपने समय से आगे हैं, तेंदुलकर ने कहा- यह सही है। मुझे लगता है कि वे अपने करियर के चरम पर है। वे आश्चर्यजनक रूप से अविस्मरणीय बल्लेबाजी कर रहे हैं। वे इस वक्त दुनिया के अन्य सभी बल्लेबाजों से बहुत आगे हैं।

अंतिम वनडे के लिए वानखेड़े स्टेडियम की पिच को लेकर चल रहे विवाद के बारे में तेंदुलकर ने कहा- मुझे नहीं मालूम कि टीम इंडिया के निदेशक रवि शास्त्री ने क्यूरेटर सुधीर नाइक से क्या कहा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस