Move to Jagran APP

सचिन और सानिया इस वीडियो में राष्ट्रगान गाते हुए नजर आएंगे

पूर्व क्रिकेटर नीलेश कुलकर्णी के इंस्टीट्‍यूट के एक वीडियो में भारत की खेल हस्तियां राष्ट्रगान गाते हुए नजर आएंगी। इन हस्तियों में सचिन तेंदुलकर, सानिया मिर्जा, धनराज पिल्लै, बाइचुंग भूटिया प्रमुख रूप से शामिल है

By sanjay savernEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2016 11:03 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2016 12:06 PM (IST)
सचिन और सानिया इस वीडियो में राष्ट्रगान गाते हुए नजर आएंगे

मुंबई। पूर्व क्रिकेटर नीलेश कुलकर्णी के इंस्टीट्यूट के एक वीडियो में भारत की खेल हस्तियां राष्ट्रगान गाते हुए नजर आएंगी। इन हस्तियों में सचिन तेंदुलकर, सानिया मिर्जा, धनराज पिल्लै, बाइचुंग भूटिया प्रमुख रूप से शामिल है।
80 के दशक के 'मिले सुर मेरा तुम्हारा' की तर्ज पर यह वीडियो तैयार किया गया है। कुलकर्णी को कई मामलों में 'सबसे पहले' करने का श्रेय हासिल है। उन्होंने 1997 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट पदार्पण में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय बनने का श्रेय हासिल किया था। कुलकर्णी का दावा है कि उनका इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स मैनेजमेंट (आईआईएसएम) भारत का पहला संस्थान है, जहां स्पोर्ट्स मैनेजमेंट का पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा कोर्स शुरू हुआ था। अब उनका संस्थान संविधान में राष्ट्रगान को शामिल किए जाने के 66वर्ष के मौके पर ट्रिब्यूट के रूप में यह वीडियो जारी करेगा। सचिन तेंदुलकर 24 जनवरी को इस वीडियो को रिलीज करेंगे। इस 56 सेकंड के वीडियो में सचिन, सानिया, धनराज, भूटिया समेत कई खेल सितारे राष्ट्रगान गाते हुए नजर आएंगे।
कुलकर्णी ने कहा वे इसे मूवमेंट के नाम से पुकारा जाना पसंद करेंगे। यह पहला मौका होगा जब देश के दिग्गज खिलाड़ी एकसाथ राष्ट्रगान गाएंगे। यह वीडियो देश के युवाओं को प्रोत्साहित करेगा।

loksabha election banner

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.