नई दिल्ली, जेएनएन। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 के लीग मुकाबले में हरियाणा और केरल के बीच खेला गया मुकाबला काफी रोमांचक रहा और इस मैच में केरल की टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में हरियाणा की टीम ने शिवम चौहान की 59 रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 198 रन का शानदार स्कोर खड़ा किया और केरल को जीत के लिए 199 रन का लक्ष्य दिया। केरल की टीम इस लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई और 20 ओवर में 6 विकेट पर 194 रन ही बना पाई और इस तरह उसे 4 रन से हार मिली। 

मैच की दूसरी पारी में जब केरल की टीम जीत के लिए 199 रन से लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम का पहला विकेट 15 रन के स्कोर पर गिरा गया जब ओपनर रॉबिन उथप्पा 8 रन के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन और मो. अजरुद्दीन के बीच दूसरे विकेट के लिए 81 रन की अच्छी साझेदारी हुई, लेकिन संजू के आउट होते ही ये साझेदारी टूट गई। वो 31 गेंदों पर 51 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 3 छक्के व 5 चौके लगाए। 

फिर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर सचिन बेबी आए और उन्होंने 36 गेंदों पर 6 छक्कों व 3 चौकों की मदद से 68 रन की पारी खेली और आउट हुए। इसके बाद केरल का कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया और टीम को 4 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा। मो. अजरुद्दीन ने 35 रन की पारी खेली। हरियाणा की तरफ से सुमित कुमार व अरुण तो दो-दो सफलता मिली जबकि युजवेंद्रा चहल को एक विकेट मिला। 

वहीं पहली पारी में हरियाणा की तरफ से चेतन्य विश्नोई ने 45 रन की पारी खेली जबकि शिवम चौहान ने 34 गेंदों पर दो छक्के व 6 चौकों की मदद से शानदार 59 रन की पारी खेली। राहुल तेवतिया ने 26 गेंदों पर दो छक्के व चार चौकों की मदद से नाबाद 41 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 198 तक पहुंचाया। केरल की तरफ से एस श्रीसंत को कोई सफलता नहीं मिली और उन्होंने 3 ओवर में 31 रन दिए। जलज सक्सेना व सचिन बेबी को दो-दो विकेट मिले तो केएम आसिफ को एक सफलता मिली। 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप