Move to Jagran APP

सचिन व सहवाग नहीं खेलेंगे साथ-साथ, बीच में ही रद हुआ रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020

Road Safety World Series 2020 canceled due to Corona Virus कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज को बीच में ही रद कर दिया गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 06:41 PM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 09:12 PM (IST)
सचिन व सहवाग नहीं खेलेंगे साथ-साथ, बीच में ही रद हुआ रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020
सचिन व सहवाग नहीं खेलेंगे साथ-साथ, बीच में ही रद हुआ रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020

नई दिल्ली, जेएनएन। Road Safety World Series 2020 canceled due to Corona Virus: ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों में जागरुकता लाने के इरादे से आयोजित की जा रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020 को कोरोना वायरस के खौफ की वजह से बीच में ही रद कर दिया गया। पहले ये कहा जा रहा था कि इस सीरीज के बाकी के बचे मैचों का आयोजन बिना दर्शकों के यानी खाली स्टेडियम में ही कराया जाएगा, लेकिन अब इस टूर्नामेंट को ही रद कर दिया गया है। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर खेल मंत्रालय की तरफ से कई गाइडलाइन जारी किए गए हैं जिसमें ये भी कहा गया है कि किसी भी खेल का आयोजन अब बिना दर्शकों के ही कराया जाए। 

loksabha election banner

इस टूर्नामेंट को रद कर दिए जाने के बाद अब भारतीय क्रिकेट फैंस सचिन व सहवाग को एक साथ बल्लेबाजी करते नहीं देख पाएंगे। ये दोनों खिलाड़ी इंडिया लीजेंड्स टीम का हिस्सा थे। ना सिर्फ ये दोनों बल्कि इंडिया की टीम के साथ युवराज सिंह, जहीर खान, इरफान पठान जैसे पुराने धुरंधर भी जुड़े थे। अब इन खिलाड़ियों की जुगलबंदी इस बार तो देखने को नहीं मिलेगी। 

इस टूर्नामेंट में इंडिया, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका के पुराने क्रिकेटर्स हिस्सा ले रहे थे। हर टीम में उस देश के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी खेल रहे थे। इस सीरीज में कुल 11 मैचों का आयोजन किया जाना था जिसमें एक फाइनल मैच भी शामिल था। यानी दस लीग मैचों में से चार मैचों का आयोजन किया जा चुका था और छह लीग मैच अभी खेले जाने थे। इस लीग की शुरुआत एक मार्च को की गई थी और इस मैच में इंडिया लीजेंड्स का सामना वेस्टइंडीज लीजेंड्स के साथ हुआ था। पहले मुकाबले में इंडिया को वेस्टइंडीज पर सात विकेट से जीत मिली थी। 

वहीं इंडिया का दूसरा मैच श्रीलंका के खिलाफ हुआ था जिसमें इंडिया को पांच विकेट से जीत मिली थी। इंडिया को अभी दो मैच साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलना था। सीरीज का फाइनल मैच 22 मार्च को खेला जाना था, लेकिन उससे पहले ही इसे रद कर दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.