Move to Jagran APP

RR vs SRH IPL 2021: जीत के लिए राजस्थान को बल्लेबाजी में करना होगा सुधार, हैदराबाद से होगा सामना

RR vs SRH IPL 2021 राजस्थान रायल्स की टीम के नौ मैचों में आठ अंक हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को नौ मैचों में सिर्फ एक सफलता मिली है और टीम प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 07:49 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 07:49 PM (IST)
RR vs SRH IPL 2021: जीत के लिए राजस्थान को बल्लेबाजी में करना होगा सुधार, हैदराबाद से होगा सामना
राजस्थान रायल्स के कप्तान संजू सैमसन (फोटो- एएनआई)

दुबई, प्रेट्र। राजस्थान रायल्स को आइपीएल के प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदों को जीवंत रखने के लिए सोमवार को अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत की राह पर लौटना होगा। इसके लिए टीम के बल्लेबाजों को लय में चल रहे कप्तान संजू सैमसन का साथ देना होगा। राजस्थान की टीम के नौ मैचों में आठ अंक हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को नौ मैचों में सिर्फ एक सफलता मिली है और टीम प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गई है।

loksabha election banner

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आइपीएल के दूसरे चरण के शुरू होने के बाद राजस्थान ने पंजाब किंग्स के खिलाफ दो रन से जीत दर्ज की जबकि शनिवार को उसे तालिका में शीर्ष पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 33 रनों से करारी शिकस्त मिली। दूसरी ओर हैदराबाद की टीम को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब के खिलाफ क्रमश: आठ विकेट और पांच रन से शिकस्त मिली। राजस्थान की टीम हैदराबाद के खिलाफ अपने मौकों को भुनाना चाहेगी। भारत में लीग के पहले चरण में राजस्थान ने हैदराबाद को 55 रन से हराया था। राजस्थान की गेंदबाजी इकाई ने अपने प्रभावशाली प्रदर्शन को जारी रखते हुए शनिवार को दिल्ली की मजबूत टीम को छह विकेट पर 154 पर रोक दिया था, लेकिन बल्लेबाजी विभाग में सैमसन को छोड़कर (नाबाद 70) सभी ने निराश किया।

युवा यशस्वी जायसवाल और महिपाल लोमरोर ने पंजाब के खिलाफ बल्ले से शानदार योगदान दिया था लेकिन दिल्ली के खिलाफ दोनों नाकाम रहे। लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मिलर भी पिछले मैच में सैमसन के साथ साझेदारी करने में विफल रहे। यही हाल आलराउंडर रियान पराग और राहुल तेवतिया का भी रहा, जो रन बनाने के लिए जूझते दिखे। मुस्तफिजुर रहमान, युवा काíतक त्यागी और चेतन सकारिया की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी अनुभव में कमी के बाद भी प्रभावशाली रही है तो वहीं दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी और तेवतिया ने स्पिन विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया है।

दूसरी ओर हैदराबाद के लिए मौजूदा सत्र बेहद ही निराशाजनक रहा है। टीम को अब तक नौ मैचों में से आठ में हार का सामना करना पड़ा है। टीम को ना तो बल्लेबाजों का साथ मिल रहा है ना ही उनके गेंदबाज चल रहे हैं। लीग के पहले चरण में हैदराबाद के सर्वोच्च स्कोरर रहे जानी बेयरस्टा के दूसरे चरण से हटने के कारण उन्हें बड़ा झटका लगा है। डेविड वार्नर का बल्ला अब भी खामोश है। कप्तान केन विलियमसन, मनीष पांडे, रिद्धिमान साहा, केदार जाधव और अब्दुल समद भी टीम की बल्लेबाजी को जरूरी गति प्रदान करने में विफल रहे। हैदराबाद की गेंदबाजी स्पिन सनसनी राशिद खान पर निर्भर है क्योंकि इस सत्र में खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार और जेसन होल्डर का प्रदर्शन औसत दर्जे का रहा है। होल्डर ने हालांकि पंजाब के खिलाफ तीन विकेट लिए थे।

टीमें-

राजस्थान रायल्स: संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, इविन लुइस, डेविड मिलर, क्रिस मारिस, ओशाने थामस, मुस्तफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी, ग्लेन फिलिप्स, चेतन सकारिया, रियान पराग, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, अनुज रावत, केसी करियप्पा , यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, काíतक त्यागी, मयंक मार्कंडे, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, महिपाल लोमरोर।

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, मनीष पांडे, शेरफेन रदरफोर्ड, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, राशिद खान, विजय शंकर, मुहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी नटराजन, बासिल थंपी , संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, अब्दुल समद, जे सुचित, जेसन होल्डर, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, केदार जाधव, मुजीब-उर-रहमान, जेसन राय।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.