Move to Jagran APP

Ind vs Eng: पहले वनडे मैच में ये चार खिलाड़ी हुए थे बुरी तरह चोटिल, खेलने पर संशय बरकरार

भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में खेले गए पहले वनडे मैच के दौरान दोनों टीमों के कुल चार खिलाड़ियों को गंभीर चोट का सामना करना पड़ा जिसकी वजह से सभी खिलाड़ियों के खेलने पर संशय बना हुआ है। एक खिलाड़ी सीरीज से बाहर भी हो गया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 09:26 AM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 09:26 AM (IST)
Ind vs Eng: पहले वनडे मैच में ये चार खिलाड़ी हुए थे बुरी तरह चोटिल, खेलने पर संशय बरकरार
पहले वनडे मैच में चार खिलाड़ी चोटिल हुए थे

पुणे, पीटीआइ। Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच यहां के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में दोनों टीमों के चार खिलाड़ी बुरी तरह चोटिल हुए। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को चोट लगी थी। वहीं, इंग्लैंड की तरफ से कप्ता इयोम मोर्गन और सैम बिलिंग्स चोट के कहर से बच नहीं पाए।

loksabha election banner

यहां तक कि मीडिया रिपोर्ट्स में श्रेयस अय्यर के वनडे सीरीज से बाहर होने की बात भी सामने आ गई है। जो हालत इस समय भारत की है, ठीक वैसे ही स्थिति में इंग्लैंड की टीम भी है, क्योंकि कप्तान इयोन मोर्गन और सैम बिलिंग्स चोटिल हैं। भारत की तरफ से रोहित शर्मा एक बार खेल भी लें, क्योंकि उनके हाथ में फ्रैक्चर नहीं हुआ है, लेकिन बाकी खिलाड़ियों के खेलने पर सशंय बना हुआ है।

दरअसल, इंग्लैंड की टीम की परेशानी भी इस वनडे सीरीज के शुरुआती मैच के बाद बढ़ गई है, क्योंकि वनडे सीरीज के पहले मैच को हारने के बाद दो बड़े खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से मेहमान टीम सीरीज भी हार सकती है, क्योंकि इंग्लैंड के पास मध्यक्रम में ज्यादा अनुभवी बल्लेबाज नहीं हैं, क्योंकि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने जो रूट जैसे खतरनाक बल्लेबाज को आराम दिया हुआ है।

किस खिलाड़ी को किस तरह की चोट लगी है

पहले वनडे मैच में ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा के दाहिने हाथ पर कोहनी के नीचे मार्क वुड की एक तेज रफ्तार वाली गेंद लगी थी, जिसके बाद उन्होंने मेडिकल ट्रीटमेंट लेकर बल्लेबाजी की, लेकिन मैदान पर नहीं उतरे थे। वहीं, श्रेयस अय्यर फील्डिंग के दौरान खुद को चोटिल कर बैठे थे। रिपोर्ट्स में बताया गया कि उनके कंधे की हड्डी में फ्रैक्चर है। ऐसे में इसके ठीक होने या फिर सर्जरी होने की वजह से वह सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

बात अगर मेहमान टीम के चोटिल खिलाड़ियों की करें तो पहले वनडे मैच में 66 रन की करारी शिकस्त का सामना करने वाली टीम के कप्तान मोर्गन के अंगूठे और अंगूली के बीच के हिस्से में चोट लग गई थी, जिसमें चार टांके लगाने पड़े। एक अन्य घटना में सैम बिलिंग्स को सीमा रेखा के पास गेंद को रोकने के लिए डाइव करने के दौरान कॉलरबोन (छाती का ऊपरी हिस्सा) में चोट लग गई थी। बिलिंग्स को भी दर्द में देखा गया है। ऐसे में इन खिलाड़ियों के खेलने पर संशय बना हुआ है, क्योंकि मुकाबला शुक्रवार की दोपहर डेढ़ बजे से खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.