Move to Jagran APP

रोहित शर्मा का रिटायरमेंट प्लान, बताया कब कहेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा

Rohit Sharma retirement plan रोहित शर्मा ने बताया कि वो किस उम्र में पहुंचते ही क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 11 May 2020 03:57 PM (IST)Updated: Mon, 11 May 2020 04:47 PM (IST)
रोहित शर्मा का रिटायरमेंट प्लान, बताया कब कहेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा
रोहित शर्मा का रिटायरमेंट प्लान, बताया कब कहेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के तूफानी ओपनर बल्लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट पर काफी लंबी बातचीत की और इस दौरान उन्होंने क्रिकेट से संबंधित कई मुद्दों पर बात करते हुए अपने रिटायरमेंट प्लान पर भी चर्चा की। इस चैट के दौरान रोहित ने अपने रिटायमेंट प्लान का खुलासा किया और उनकी इस बात ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा। 

loksabha election banner

33 साल के रोहित शर्मा ने बताया कि वो 38 या 39 साल की उम्र में प्रवेश करने से पहले ही अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह देंगे। उन्होंने कहा कि जब हम भारत में बड़े होते हैं तो यह वास्तव में ऐसा होता है कि हम कहते हैं कि क्रिकेट जीवन है। जब आप 38-39 साल के होते हैं तो आप क्रिकेट से बहुत आगे होते हैं। मुझे नहीं पता कि आप कब समाप्त करेंगे लेकिन मैं इससे पहले निश्चित रूप से अपना क्रिकेट करियर समाप्त कर दूंगा।  

रोहित शर्मा ने 2007 में अपना क्रिकेट करियर शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने एक लंबी यात्रा तय की है और खास तौर पर उजलें गेंद की क्रिकेट में। रोहित इस वक्त वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। ये कमाल उन्होंने साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ किया था और 264 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा वो दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चार शतक और वनडे विश्व कप के एक ही सीजन में 5 शतक लगाए हैं। 

रोहित ने अपने 13 साल लंबे क्रिकेट करियर में अब तक 224 वनडे मैचें में 49.27 की औसत से 9115 रन बनाए हैं। वहीं वनडे में उनके नाम पर 29 जबकि टेस्ट में 6 शतक दर्ज हैं। रोहित के क्रिकेट का बेहतरीन सफर अभी जारी है और उम्मीद करते हैं को आने वाले दिनों में वो अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर और अन्य उंचाईयों को छूएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.