Move to Jagran APP

'रोहित शर्मा को देखकर नहीं लगता कि वह गेंद को जोर से मारते हैं, उनके पास प्योर क्लास है'

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कहा कि रोहित शर्मा में प्योर क्लास है और वो गेंद को जोर से हिट नहीं करते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 07:37 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 07:37 PM (IST)
'रोहित शर्मा को देखकर नहीं लगता कि वह गेंद को जोर से मारते हैं, उनके पास प्योर क्लास है'
'रोहित शर्मा को देखकर नहीं लगता कि वह गेंद को जोर से मारते हैं, उनके पास प्योर क्लास है'

नई दिल्ली, आइएएनएस।ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का मानना है कि भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का सीमित ओवरों में रिकॉर्ड काफी अच्छा है और उनकी बल्लेबाजी क्लास से भरपूर है। हेजलवुड ने रोहित के मजबूत पहलू पर बात करते हुए कहा, मुझे लगता है कि वह जिस आसानी से खेलते हैं, खासकर बैक ऑफ लेंथ गेंद को, थोड़ी सी छोटी डालो वह आसानी से उस गेंद को मार देते हैं। यह ऐसा क्षेत्र है जहां वह लगातार बेहतर होते जा रहे हैं।

loksabha election banner

हेजलवुड ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा कि कभी भी ऐसा नहीं लगता कि वह गेंद पर गदे से जोर से प्रहार कर रहे हैं। उनके पास प्योर क्लास और कोमलता है। हेजलवुड से जब पूछा गया कि क्या बल्लेबाज को इस आसानी से खेलता देख गेंदबाज को चिढ़ होती है तो उन्होंने कहा कि हां, जाहिर सी बात है। हमारे समय के जो बल्लेबाज हैं उनको गेंदबाजी करना परेशानी वाला है।

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार रहा है। वनडे क्रिकेट में उनके नाम पर तीन दोहरे शतक हैं और वनडे का सबसे बेस्ट व्यक्तिगत स्कोर भी रोहित के नाम पर ही है। रोहित ने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाए थे और किसी एक वर्ल्ड कप सीजन में 5 शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर की शुरुआत मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर की थी, लेकिन साल 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान रोहित शर्मा ने उन्हें बतौर ओपनर आजमाया। इसके बाद रोहित ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और उन्होंने बतौर ओपनर टीम इंडिया में अपनी बेहतरीन पारियों के दम पर जगह पक्की कर ली। 

रोहित शर्मा बतौर कप्तान भी काफी सफल रहे हैं। हालांकि टीम इंडिया की कमान उन्हें विराट की गैरमौजूदगी में ही मिलती है, लेकिन उन्होंने टीम को एशिया कप और निदाहस ट्रॉफी में खिताबी जीत दिलाई है। वहीं आइपीएल में वो बतौर कप्तान सबसे सफल रहे हैं। उन्होंने अपनी टीम मुंबई को चार बार खिताब दिलाई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.