नई दिल्ली, जेएनएन। हाल ही में खत्म हुए एशिया कप में शानदार बल्लेबाजी करने वाले रोहित शर्मा को इसका इनाम आइसीसी ने भी दिया है। ताजा वनडे रैंकिंग में रोहित अब नंबर 2 पर पहुंच गए हैं। पहले स्थान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले से ही काबिज है। इन दोनों के अलावा टीम इंडिया गब्बर भी टॉप 5 में जगह बनाने में सफल रहे हैं। शिखर धवन अब इस लिस्ट में 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

एशिया कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे शिखर धवन ने 5 मैच में करीब 69 की औसत से 342 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 शतक भी लगाए। इस टूर्नामेंट में उनका सर्वाधिक स्कोर 127 रन रहा। वहीं  रोहित ने 5 मैच में 106 की बेहतरीन औसत से 317 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 1 शतक लगाया। इस प्रतियोगिता में उनका बेस्ट स्कोर रहा 111 रन।

वहीं गेंदबाजों की बात करें तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नंबर वन पर बने हुए हैं। वहीं चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 3 स्थान की छलांग लगाते हुए तीसरा स्थान हासिल किया। अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान दूसरे स्थान पर काबिज है।

इसके अलावा राशिद को ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में फायदा हुआ है। अब वह बांग्लादेशी स्टार शाकिब अल हसन को पछाड़ के दुनिया के नंबर वन वनडे ऑलराउंडर बन गए हैं। ऑलराउंडर की रैंकिंग में टॉप 10 में एक भी भारतीय अपनी जगह नहीं बना पाया। हार्दिक पांड्या इस लिस्ट में 15वें स्थान पर है।

आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है पहले ही तरह इंग्लैंड टॉप पर बना हुआ है। उसके बाद भारत, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, श्रीलंका और वेस्टइंडीज का नंबर है। भारत को एशिया कप जीतने से एक अंक का फायदा हुआ।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Lakshya Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस