Move to Jagran APP

रोहित शर्मा व विराट कोहली से सजी World XI टीम के कप्तान बने इयोन मोर्गन

रोहित और विराट के तौर पर दो भारतीय खिलाड़ियों को इंग्लैंड के स्पिनर ने अपनी वर्ल्ड इलेवन टीम में जगह दी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 04:24 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 06:38 PM (IST)
रोहित शर्मा व विराट कोहली से सजी World XI टीम के कप्तान बने इयोन मोर्गन
रोहित शर्मा व विराट कोहली से सजी World XI टीम के कप्तान बने इयोन मोर्गन

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्पिनर आदिल राशिद ने अपने फेवरेट वर्ल्ड इलेवन टीम का चयन किया है। उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा से सजी इस टीम की कप्तानी इयोन मोर्गन को सौंपी है। आदिल राशिद ने अपनी इस टीम में विराट और रोहित के तौर पर सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है। राशिद ने  अपनी टीम टीम को पूरी तरह से बैलेंस बनाने की कोशिश की है जिसमें वो काफी हद तक सफल भी दिख रहे हैं। 

loksabha election banner

आदिल राशिद ने अपनी वर्ल्ड इलेवन टीम का ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और डेविड वार्नर को चुना है। उन्होंने दुनिया के दो बेहतरीन ओपनर्स को टीम में शामिल किया है। वैसे कई खिलाड़ियों ने अपनी पसंदीदा टीम में इससे पहले ओपनर के तौर पर इन्हीं दोनों का चयन किया है। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली का चयन किया है। भारत के लिए सिमित प्रारूप में विराट इसी क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं। 

इसके बाद चौथे स्थान के लिए आदिल ने पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम को चुना है जिसे मौजूदा फॉर्म के आधार पर उन्होंने विराट से अच्छा बल्लेबाज करार दिया है। वहीं पांचवें स्थान पर इयोन मोर्गन हैं जो टीम के कप्तान भी हैं। ऑल राउंडर के तौर पर उन्होंने बेन स्टोक्स पर अपना भरोसा जताया है जो दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी माने जाते हैं। वहीं टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर जोस बटलर हैं जो बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं। 

आदिल राशिद ने तीन खतरनाक तेज गेंदबाजों को अपनी टीम में जगह दी है। उन्होंने अपनी टीम में मिचेल स्टार्क, कगिसो रबादा व ट्रेंट बोल्ट को शामिल किया है। वहीं स्पिनर के तौर पर टीम में इमरान ताहिर ही हैं। ताहिर का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर काफी अच्छा रहा है और वो अभी भी आइपीएल में खेल रहे हैं। 

आदिल राशिद की वर्ल्ड इलेवन

रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, विराट कोहली, बाबर आजम, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, कगिसो रबाडा, इमरान ताहिर, ट्रेंट बोल्ट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.