Move to Jagran APP

रोहित व लोकेश राहुल ने पहले विकेट के लिए विश्व कप में रचा एक नया इतिहास, किया कमाल

World Cup 2019 विश्व कप में भारत की तरफ से रोहित व राहुल ने पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी कर डाली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 05:44 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 12:04 AM (IST)
रोहित व लोकेश राहुल ने पहले विकेट के लिए विश्व कप में रचा एक नया इतिहास, किया कमाल
रोहित व लोकेश राहुल ने पहले विकेट के लिए विश्व कप में रचा एक नया इतिहास, किया कमाल

 नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 के 40वें मैच में बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल व रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए बेहतरीन साझेदारी करके अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दिला दी। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच हुई शतकीय साझेदारी ने वर्ल्ड कप में भारत के लिए एक नया इतिहास रचा। वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में रोहित व राहुल भारत की तरफ से पहले विकेट के लिए सबसे ज्यादा रन की साझेदारी करने वाले पहली जोड़ी बन गए। 

loksabha election banner

रोहित व राहुल के बीच हुई 180 रन की साझेदारी

रोहित शर्मा व लोकेश राहुल ने पहले विकेट के लिए 180 रन की साझेदारी कर डाली और भारत की तरफ से इस टूर्नामेंट में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वाले पहली जोड़ी बने। इससे पहले विश्व कप में भारत की तरफ से पहले विकेट से लिए सबसे बड़ी साझेदारी पिछले विश्व कप में हुई थी। कमाल की बात ये है कि पिछली बार रोहित के साथ शिखर धवन थे। दोनों के बीच हैमिल्टन में आयरलैंड के खिलाफ पहले विकेट के लिए 174 रन की पार्टनरशिप हुई थी। 

Highest opening p'ship for India in WCs
-180 R Sharma - KL Rahul v Ban Edgabston 2019 *
-174 R Sharma - S Dhawan v Ire Hamilton 2015
-163 A Jadeja - S Tendulkar v Ken Cuttack 1996
-153 S Tendulkar - V Sehwag v SL Joburg 2003

रोहित ने लगाया शतक, लोकेश ने अर्धशतक

बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा ने 92 गेंदों पर 104 रन बनाए जबकि लोकेश राहुल ने 92 गेंदों पर 77 रन बनाए। रोहित का ये इस विश्व कप का चौथा शतक था वहीं राहुल का इस विश्व कप में ये दूसरा अर्धशतक रहा। रोहित ने इस मैच के जरिए कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। वो भारत की तरफ से एक विश्व कप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए साथ ही एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में संगकारा की बराबरी भी कर ली। विश्व कप में ये रोहित का पांचवां शतक था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.