Move to Jagran APP

क्रिकेट के क्षेत्र में योगदान के लिए रॉबिन उथप्पा हुए सम्मानित, IIM Kozhikode ने दिया सम्मान

क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा को गुरुवार को क्रिकेट के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए आइआइएम कोझिकोड के नेशनल एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह इस अवार्ड का तीसरा एडिशन है। इससे खेल की दुनिया में योगदान के लिए प्रख्यात हस्तियों को प्रतिवर्ष सम्मानित किया जाता है।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 02:17 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 02:17 PM (IST)
क्रिकेट के क्षेत्र में योगदान के लिए रॉबिन उथप्पा हुए सम्मानित, IIM Kozhikode ने दिया सम्मान
क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा हुए सम्मानित। ( फाइल फोटो)

कोझिकोड, पीटीआइ। क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा को गुरुवार को क्रिकेट के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए आइआइएम  कोझिकोड के नेशनल एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह इस अवार्ड का तीसरा एडिशन है। इससे खेल की दुनिया में योगदान के लिए प्रख्यात हस्तियों को प्रतिवर्ष सम्मानित किया जाता है। इसके बाद कालीकट हाफ मैराथन का आयोजन होता है। आइआइएम  कोझिकोड के अनुसार पहली बार यह आयोजन 9-11 अप्रैल तक पूरी तरह से वर्चुअली होने जा रहा है। पुरस्कार प्रदान करते हुए संस्थान के निदेशक प्रो. देबाशीस चटर्जी ने उथप्पा के क्रिकेट के खेल में योगदान को याद किया और बताया कि उन्होंने संयम और दृढ़ संकल्प से कैसे अपनी टीम को आगे बढ़ाया। 

loksabha election banner

एक प्रेस रिलीज के अनुसार आइआइएम कोझिकोड के निदेशक ने 2007 टी-20 विश्व कप में लीग स्टेज में खेले गए भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को याद करते हुए रॉबिन उथप्पा को सराहा। यह मैच टाई हो गया था। इसके बाद बॉल आउट से इसका परिणाम निकला, जिसे भारत ने जीत लिया। उथप्पा उन तीन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने बॉल आउट के दौरान स्टंप को हिट किया था।इसके बाद उन्होंने अपनी टोपी निकालकर दर्शकों का अभिवादन किया था। आइआइएम कोझिकोड के निदेशक ने इसे याद करते हुए क्रिकेट का सबसे यादगार घटना बताया। 

दीपा मलिक और बबीता कुमारी फोगट हो चुकी हैं सम्मानित 

इससे पहले पैरालम्पियन और अर्जुन अवार्डी  दीपा मलिक और प्रसिद्ध पहलवान बबीता कुमारी फोगट को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। इस दौरान उथप्पा ने अपने पदार्पण के बारे में आभार व्यक्त किया और उन दिनों को याद किया जब उन्होंने सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग जैसे क्रिकेटरों के साथ टीम का प्रतिनिधित्व किया। कालीकट हाफ मैराथन पिछले 11 वर्षों से हर साल आयोजित होने वाला मैराथन है। यह छात्रों द्वारा आयोजित होने वाला सबसे बड़ा मैराथन है। इसका उद्देश्य विभिन्न सामाजिक मुद्दों के प्रति योगदान करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.