मुंबई। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच कंधे की चोट के कारण मौजूदा भारत दौरे से बाहर हो गए हैं, जबकि ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड भी चोट के कारण भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। चोट के कारण रोच कोलकाता टेस्ट में भी नहीं खेल सके थे और अब वह मुंबई में होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के अलावा वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे।

वेस्टइंडीज के फिजियो सीजे क्लार्क ने कहा कि केमार कंधे की चोट से उम्मीद के अनुरूप नहीं उबर सके हैं। उन्हें अब रिहैबिलिटेशन के लिए वेस्टइंडीज लौटना पड़ेगा। रोच की जगह तेज गेंदबाज शेनोन गैब्रियल को टीम में चुना गया है और उनके दूसरे टेस्ट से पहले भारत पहुंचने की संभावना है। दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। रोच पिछले तीन साल से वेस्टइंडीज के आक्रमण में अहम भूमिका निभा रहे थे। उन्होंने 23 टेस्ट मैच में 27.71 की औसत से 85 विकेट लिए है और वह आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में 14वें स्थान पर हैं।

पढ़ें: क्रिकेट से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इस बारे में वेस्टइंडीज के कोच ओटिस गिब्सन ने कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए दुख हो रहा है कि केमार स्वदेश लौट रहे हैं। हमें लग रहा था कि वह इस दौरे में मुख्य अंतर पैदा करेंगे, लेकिन अब उन्हें मौका नहीं मिलेगा। वेस्टइंडीज दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है। पहले टेस्ट में उसे पारी और 51 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

इस बीच, वेस्टइंडीज ने 21 नवंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में कीरोन पावेल, वीरासामी परमॉल और नरसिंह देवनारायण की वापसी हुई है। टीम : ड्वेन ब्रावो (कप्तान), टिनो बेस्ट, डेरेन ब्रावो, जॉनसन चा‌र्ल्स, नरसिंह देवनारायण, क्रिस गेल, जेसन होल्डर, सुनील नरेन, वीरासामी परमॉल, कीरोन पावेल, दिनेश रामदीन, रवि रामपॉल, डेरेन सैमी, मार्लोन सैमुअल्स और लिंडल सिमंस।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर