Move to Jagran APP

रिषभ पंत दूसरे वनडे मैच से टीम इंडिया से हुए बाहर, अब ये खिलाड़ी करेगा विकेटकीपिंग

Rishabh Pant Ruled out भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच से बाहर हो गए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 07:53 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 05:38 PM (IST)
रिषभ पंत दूसरे वनडे मैच से टीम इंडिया से हुए बाहर, अब ये खिलाड़ी करेगा विकेटकीपिंग
रिषभ पंत दूसरे वनडे मैच से टीम इंडिया से हुए बाहर, अब ये खिलाड़ी करेगा विकेटकीपिंग

मुंबई, आइएएनएस। Rishabh Pant Ruled out: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार 17 जनवरी को दूसरा वनडे मैच राजकोट में खेलना है, लेकिन इससे पहले मेजबान टीम को बड़ा झटका विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के रूप में लगा है। रिषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे। इस मैच से पंत चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

prime article banner

गौरतलब है कि मुंबई वनडे मैच में रिषभ पंत को सिर पर गेंद लगी थी, जिसके कारण उन्हें दूसरी पारी में मैदान पर नहीं देखा गया। हालांकि, उन्होंने पूरी बल्लेबाजी की, लेकिन मैदान पर दस्तानों के साथ केएल राहुल नज़र आए थे। ऐसे में उम्मीद है कि केएल राहुल फिर से विकेटकीपिंग करते नज़र आएंगे। मुंबई वनडे मैच में पंत को हेल्मेट पर गेंद लगी थी और वे कनकशन की वजह से टीम से बाहर हो गए थे।

मंगलवार को मैच के दौरान मुंबई में रिषभ पंत को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं, बुधवार की शाम को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। हालांकि, रिषभ पंत मुंबई से राजकोट की बजाय बेंगलुरू नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए में स्पेशल डॉक्टरों की निगरानी में रिहैबलेशन की प्रक्रिया से गुजरेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की है कि पंत अगला वनडे मैच नहीं खेलेंगे। 

BCCI ने बयान जारी करते हुए कहा है, "पहले वनडे मैच में हेल्मेट पर गेंद लगने के बाद रिषभ पंत को कनकशन की वजह से गेम में आगे हिस्सा नहीं लेने दिया गया था। रात में ही उनको अस्पताल ले जाया गया, जहां विषेशज्ञ डॉक्टरों द्वारा उनको मॉनिटर किया गया है। अब फिलहाल पंत की हाल ठीक है और उनकी स्कैन रिपोर्ट में किसी भी तरह की परेशानी नहीं है। उनको अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है और वह बेंगलुरु एनसीए rehabilitation protocol के लिए जाएंगे।"

बोर्ड के इस बयान में आगे कहा है कि अभी वह सिर्फ दूसरे वनडे मैच से बाहर हुए हैं। आखिरी वनडे मैच में क्या वे खेल पाएंगे इसका फैसला rehabilitation protocol पूरा होने के बाद लिया जाएगा कि वह किस तरह से प्रतिक्रिया देते हैं।" रिषभ पंत को पैट कमिंस की गेंद भारतीय पारी के 44वें ओवर में हेल्मेट पर लगी थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.