नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज और न्यूजीलैंड दौरे पर टीम के उप-कप्तान रहे रिषभ पंत को वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया से रिलीज कर दिया गया है। वह संभवत: बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज में वापसी करेंगे।

बीसीसीआइ ने दी जानकारी

बीसीसीआइ ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी साझा की है। ट्वीट में लिखा है कि बीसीसीआइ की मेडिकल टीम से विचार करने के बाज रिषभ पंत को वनडे स्क्वॉड से रिलीज कर दिया गया है। वह टेस्ट सीरीज में टीम से जुड़ेंगे। उनका रिप्लेसमेंट नहीं किया जाएगा। अक्षर पटेल के बारे में जानकारी दी गई है। ट्वीट में लिखा है कि पहले वनडे मैच में अक्षर पटेल सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

इंजरी को लेकर नहीं है कोई अपडेट

बीसीसीआइ ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मेडिकल टीम से विचार करने के बाद यह फैसला लिया गया है, लेकिन इंजरी के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। पहले वनडे मैच में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल के हाथों में है। अब पंत के बाहर होने से बाकी बचे मैचों में भी राहुल ही विकटकीपिंग कर सकते हैं।

न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं चला था बल्ला

इससे पहले न्यूजीलैंड दौरे पर जब टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी आराम रहे थे, तब पंत टीम इंडिया का हिस्सा थे। वह बतौर उप-कप्तान टीम में शामिल थे। हालांकि, बल्ले से उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में 3 मैच में 12.50 की औसत से केवल 25 रन बनाए थे।

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट