(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। दिल्ली डेयरडेविल्स के 19 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत एक शानदार खिलाड़ी हैं इसमें कोई शक नहीं लेकिन उनके अंदर अभी अनुभव की कमी है ये एक बार फिर जाहिर हो गया। कल रात गुजरात लायंस के खिलाफ रिषभ ने जैसे अपना विकेट गंवाया वो वाकई शर्मनाक था और ये पहली बार नहीं था कि उन्होंने ऐसा किया है।

- क्या हुआ कल रात के मैच में

कानपुर में दिल्ली और गुजरात के बीच हुए इस मैच में गुजरात ने दिल्ली को 196 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था। जब दिल्ली बल्लेबाजी करने उतरी तो उसने अपना पहला विकेट 11 के स्कोर पर संजू सैमसन के रूप में गंवा दिया। इसके बाद रिषभ पंत पिच पर आए और एक बार फिर उनकी टीम को उन्हीं से उम्मीदें थीं। उन्होंने आते ही पहली गेंद पर चौका जड़ा। इसके बाद अगली गेंद पर गेंदबाज प्रदीप सांगवान लेग साइड पर बॉल फेंकी। गेंद रिषभ के पैड से टकराकर स्लिप दिशा में गई। गेंदबाज ने एलबीडब्ल्यू के लिए जोरदार अपील की तो रिषभ का पूरा ध्यान अंपायर पर जाकर टिक गया। अंपायर ने नॉटआउट दिया तो रिषभ हाथ दिखाकर दूसरे छोर के बल्लेबाज करुण नायर को हाथ दिखाकर रन न लेने का इशारा करने में इतने व्यस्त हो गए कि उन्होंने देखा ही नहीं कि वो पिच के बाहर टहल रहे हैं। फिर क्या था। अनुभवहीन पर अनुभव की जीत हुई। स्लिप पर खड़े रैना ने गेंद लपकते ही सीधे उसे विकेट पर दे मारा, विकेट बिखर गए और साथ ही रिषभ भी रन आउट हो गए।

- ऐसा उनके साथ पहली बार नहीं हुआ

रिषभ को पिच पर अपनी इस चहलकदमी को रोकना होगा क्योंकि ये उनके साथ पहली बार नहीं हुआ है। पिछले साल अंडर-19 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ वो मैच की चौथी ही गेंद पर कुछ इसी तरह से आउट हो गए थे। उस दौरान वो पहले ही पिच के बाहर खड़े होकर खेल रहे थे। गेंद आई तो शॉट के लिए थोड़ा और आगे खिसक गए। शॉट लगा नहीं और रिषभ पूरी तरह से बेफिक्र होकर वहीं खड़े रहे। विंडीज कीपर इमलाच ने फुर्ती दिखाई और दूर खड़े होने के बावजूद गेंद विकेट पर मार दी। रिषभ रन आउट हो गए। उस टूर्नामेंट में वो टीम के स्टार बल्लेबाज साबित हुए थे लेकिन फाइनल में उनका ये विकेट टीम को बेहद भारी पड़ा।  भारत ने अंत में ये मैच 5 विकेट से गंवा दिया था। 

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Shivam

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस