Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऋषभ पंत गंभीर रूप से चोटिल, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में ये खिलाड़ी ले सकते हैं उनकी जगह

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का रुड़की जाते समय कार एक्‍सीडेंट हो गया। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए पंत उपलब्‍ध रहेंगे या नहीं इस पर सस्‍पेंस बन गया है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Fri, 30 Dec 2022 03:59 PM (IST)
Hero Image
Rishabh Pant Car Accident Team India (Photo- Design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का रुड़की जाते समय कार से एक्‍सीडेंट हो गया। दरअसल, पंत को पहले से ही घुटने की चोट की वजह से श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में आराम दिया गया था, लेकिन दिल्ली से रुड़की जाते वक्त उनका गंभीर एक्सीडेंट हो गया।

बता दें कि पंत (Rishabh Pant) का देहरादून के मैक्स अस्‍पताल में उपचार चल रहा है। उनकी चोट कब तक ठीक हो पाएगी, इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए पंत के खेलने पर सस्‍पेंस बना हुआ है। अगर ऋषभ पंत ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज तक फिट नहीं होते हैं तो उनकी जगह कौन ले सकता है? आइये जानते हैं।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ये खिलाड़ी हो सकते हैं Rishabh Pant के विकल्प

1. केएस भरत

लिस्ट में नंबर पर 1 केएस भरत (KS Bharat) का नाम शामिल है, जिन्हें चोटिल ऋषभ पंत का बेस्ट विकल्प माना जा रहा है। बता दें केएस भरत ने हाल में भारतीय ए टीम की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने बांग्लादेश ए टीम के खिलाफ 132 गेंदों का समना करते हुए 77 रनों की पारी खेली थी, जिसमें 10 चौके शामिल थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 58.33 का रहा था।

बता दें कि केएस एक विकेटकीपिंग बल्लेबाज है, जिन्हें पंत की गैरमौजूदगी में भारतीय टेस्‍ट टीम का बैकअप विकेटकीपर माना जाता है। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें केएल राहुल ने खेलने का मौका नहीं दिया। ऐसे में पंत के चोटिल होने के बाद ये माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नए साल खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज में केएस भरत को पंत की जगह खेलने का मौका मिल सकता है।

2.एन जगदीशन

लिस्ट में नंबर 2 पर तमिलनाडु के युवा बल्लेबाज एन जगदीशन (N.Jagadeesan) का नाम शामिल है, जिनका बल्ला घरेलू क्रिकेट में आग उगल रहा है। बता दें कि एन जगदीशन ने विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में 8 इनिंग में 830 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 138.33 का रहा।

वहीं उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार 5 मैचों में पांच शतक जड़कर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसके बाद उन्होंने अपनी ये विस्फोटक फॉर्म रणजी ट्रॉफी में भी बरकरार रखी। जगदीशन ने हाल ही में हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए बल्ले से शानदार पारी खेली। उन्होंने 97 गेंदों का सामना करते हुए 116 रन बनाए, जिसमें 16 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के शामिल रहे। ऐसे में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के चोटिल होने के चलते ये माना जा रहा है कि जगदीशन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनकी जगह ले सकते हैं।

3.ईशान किशन

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) का नाम, जिन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में बल्ले से शानदार पारी खेली थी। उन्हें कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में खेलने का मौका मिला था। ईशान ने उस मैच में 131 गेंदों का सामना करते हुए 210 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

उन्होंने इस मैच में वनडे का सबसे तेज दोहरा शतक जड़ा। इसके बाद उन्होंने 5 दिन बाद रणजी ट्रॉफी में शानदार शतक जड़कर हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। ऐसे में ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद ये कयास लगाया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ईशान पंत की जगह ले सकते हैं।

यहां भी पढ़िए:

'माता रानी कृपा करें', ऋषभ पंत की सलामती के लिए पाकिस्‍तानी क्रिकेटर का पोस्‍ट हुआ वायरल

Rishabh Pant Car Accident: अफरीदी से लेकर मलिक तक इन पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने मांगी पंत के स्वस्थ होने की दुआ