Move to Jagran APP

Rishabh Pant Car Accident: ऋषभ पंत कार से इस तरह बाहर निकलने में हुए कामयाब, एक्‍सीडेंट की 5 बड़ी बातें

Rishabh Pant in hospital after serious car crash भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) की कार का दल्ली से रुड़की जाते समय बड़ा हादसा हो गया। बता दें कार हादसे में रिषभ गंभीर रुप से चोटिल हो गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiFri, 30 Dec 2022 11:26 AM (IST)
Rishabh Pant Car Accident Broke Window to escape from burning (Photo Design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rishabh Pant Car Accident। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) की कार का दिल्ली से रुड़की जाते समय बड़ा हादसा हो गया। बता दें कार हादसे में रिषभ गंभीर रुप से चोटिल हो गए हैं। रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के पास उनकी कार हादसे का शिकार हुई और उसमें आग लग गई।

पंत ने कार का शीशा हाथ से तोड़कर अपनी जान बचाई। दरअसल पंत (Rishabh Pant) दिल्ली से रुड़की खुद कार चलाकर जा रहे थे, ऐसे में उनका एक्सीडेंट ठीक उसी जगह हुआ जिसे 'ब्लैक स्पॉट' कहा जाता है। यानि उस जगह पर कई हादसे पहले भी हो चुके हैं। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते है पंत के कार एक्सीडेंट से जुड़ी 5 सबसे बड़ी बातें।

Rishabh Pant के एक्सीडेंट से जुड़ी 5 बातें

1. रिषभ पंत ने हाथ से तोड़ा शीशा

बता दें टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) को घुटने में चोट के चलते श्रीलंका सीरीज में आराम दिया गया। जिसके बाद पंत आज यानि 30 दिसंबर को दिल्ली से रुड़की के लिए रवाना हुए, लेकिन रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के पास उनकी कार हादसे का शिकार हुई। इस वक्त पंत कार में अकेले सवाल थे और उनकी कार का एक्सीडेंट उस जगह पर हुआ जिसे 'ब्लैक स्पॉट' कहा जाता है। इस जगह पर कई हादसे पहले भी हो चुके है। ऐसे में जैसे ही पंत की कार रेलिंग से टकराई, तो पंत ने हाथ से शीशा तोड़ा और बाहर कूदकर अपनी जान बचाई।

2. रेलिंग से टकराई पंत की मर्सिडीज कार

बता दें ऋषभ (Rishabh Pant) की कार रेलिंग से टकराई, जिसके बाद उनकी कार में आग लग गई। गनीमत ये रही कि पंत कार से बाहर निकल गए थे। बाद में बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया गया गया। एक्सीडेंट का शिकार हुई कार मर्सिडीज कार थी, जिसमें पंत अकेले बैठकर अपने घर के लिए रवाना हो रहे थे। 

3. शरीर जलने के साथ ही पंत को लगी कई चोट

कार में आग लगने से पंत (Rishabh Pant) खुद को बचाने के लिए बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन इस दौरान पंत भी आग की चपेट में आए और उनका शरीर के कुछ हिस्सा आग के चलते जल गया। उन्हें इसके अलावा पैर में भी चोट आई है, ये कहा जा रहा है कि उनकी प्लास्टिक सर्जरी कराई जाएगी।

4. नींद की झपकी लगने से हुआ एक्सीडेंट 

रिषभ पंत (Rishabh Pant) दिल्ली से रुड़की अकेले कार में जा रहे थे, ऐसे में ठंड के मौसम में ये अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्हें नींद की झपकी लगने के कारण ही ये एक्सीडेंट हुआ।

5. रिषभ पंत को देहरादून के मेक्स हॉस्पिटल किया गया रेफर

पंत (Rishabh Pant) के एक्सीडेंट के दौरान ग्रामीण और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। आनन-फानन में क्रिकेटर ऋषभ पंत को दिल्ली रोड स्थित सक्षम अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उन्‍हें देहरादून के लिए रेफर कर दिया गया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषभ पंत के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए कहा कि उनके इलाज का सारा व्यय राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाएगा।

यहां भी पढ़िए:

Rishabh Pant Accident: हादसे के बाद कई बार पलटी कार, ऋषभ पंत की मदद करने के बजाए उनके पैसे लेकर भागे युवक

Rishabh Pant Accident: सड़क दुर्घटना में ऋषभ पंत बुरी तरह घायल, खुद चला रहे थे कार, ब्लैकस्पाट पर हुआ हादसा