मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs West Idnies: वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपने प्रदर्शन से अब तक निराश किया है। विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहले टी20 सीरीज और फिर वनडे सीरीज में कैरेबियाई टीम के खिलाफ जीत दर्ज की। रिषभ पंत ने इन दोनों सीरीज में अपनी बल्लेबाजी से काफी निराश किया। दोनों सीरीज मिलाकर यानी पांच मैचों में रिषभ के बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक निकला। उन्होंने अन्य मैचों में हमेशा की तरह अपना विकेट विरोधी टीम को गिफ्ट कर दिया। रिषभ की बल्लेबाजी की नहीं बल्कि उनका अप्रोच भी निराश करने वाला रहा था। अब भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। ऐसे में दो सीरीज में खराब प्रदर्शन की वजह से हो सकता है उन्हें टेस्ट सीरीज में मौका नहीं दिया जाए। 

टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं रिषभ पंत

भारतीय चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए रिषभ पंत को टीम में इकलौता विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया था, पर टेस्ट सीरीज के लिए टीम में अन्य विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को भी शामिल किया गया था। यानी साहा को भी टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता है। भारत को दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है। अगर रिषभ पंत इस अभ्यास मैच में रन नहीं बना पाते हैं तो ये संभव है कि उनकी जगह टेस्ट में रिद्धिमान साहा को मौका मिल जाए। वैसे भी महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट से संन्यास के बाद रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ही टेस्ट के लिए पहले पसंदीदा विकेटकीपर थे। साहा चोटिल हो गए थे जिसके बाद रिषभ को मौका मिला था। अब साहा चोट से उबर आए हैं और उन्हें टेस्ट टीम के विकेटकीपर के तौर पर टीम में मौका भी मिल गया है। ऐसे में अब रिषभ का टेस्ट मैच खेल पाना इस बात पर निर्भर करता है कि वो अभ्यास मैच में किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं। वैसे भी रिद्धिमान साहा इस वक्त अच्छी फॉर्म में हैं तो रिषभ को टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ सकता है। 

रिषभ का वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रदर्शन 

रिषभ पंत ने तीन टी20 मैचों में 0,4,65* रन की पारी खेली थी। वहीं तीन में से दो वनडे मैचों में एक में 20 और में 0 रन की पारी खेली थी। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद कर दिया। वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में अहम वक्त पर जिस तरह से उन्होंने अपना विकेट खराब शॉट खेलकर आउट हुए थे उसके बाद उन्हें क्रिेकेट फैंस ने जमकर ट्रोल किया था। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप