Move to Jagran APP

WTC Final: Ricky Ponting ने की भविष्‍यवाणी, AUS को इन 2 भारतीय खिलाड़‍ियों से चौकन्‍ना रहने की दी सलाह

Ricky Ponting on WTC Final ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान रिकी पोंटिंग ने बताया कि कंगारू टीम को वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में किन दो भारतीय खिलाड़‍ियों से सतर्क रहने की जरुरत है। इन दोनों खिलाड़‍ियों का ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Thu, 01 Jun 2023 03:20 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 03:20 PM (IST)
WTC Final: Ricky Ponting ने की भविष्‍यवाणी, AUS को इन 2 भारतीय खिलाड़‍ियों से चौकन्‍ना रहने की दी सलाह
India vs Australia WTC Final 2023: भारतीय क्रिकेट टीम

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि विराट कोहली और चेतेश्‍वर पुजारा वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी होंगे।

loksabha election banner

पुजारा का ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्‍होंने किसी अन्‍य टीम से ज्‍यादा कंगारुओं के खिलाफ रन बनाए हैं। 35 साल के पुजारा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 24 टेस्‍ट में पांच शतक की मदद से 2033 रन बनाए हैं।

कोहली का ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ कैसा है रिकॉर्ड?

विराट कोहली का भी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट रिकॉर्ड तगड़ा है। कोहली ने कंगारू टीम के खिलाफ 24 टेस्‍ट में 1979 रन बनाए हैं। इस साल की शुरुआत में बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के चौथे टेस्‍ट में कोहली ने 186 रन की पारी खेली, जो ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट स्‍कोर है।

रिकी पोंटिंग ने क्‍या कहा?

पोंटिंग ने कहा कि कोहली-पुजारा भारतीय टीम के प्रमुख बल्‍लेबाज होंगे और ऑस्‍ट्रेलिया को इन दोनों को जल्‍दी आउट करने की योजना बनानी होगी। आईसीसी रिव्‍यु में पोंटिंग ने कहा, ''ऑस्‍ट्रेलियाई टीम विराट कोहली के बारे में बात कर रही है। वो पुजारा के बारे में भी बात कर रहे हैं। पुजारा ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले भी खतरनाक साबित हुए हैं और इंग्‍लैंड की पिच का बर्ताव ऑस्‍ट्रेलियाई पिच जैसा होगा। कंगारू गेंदबाज जानते हैं कि पुजारा को जल्‍दी आउट करना होगा।''

कोहली ने पोंटिंग से क्‍या कहा?

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया कि कोहली ने उनसे कहा कि वो अपने सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म में आ गए हैं। पोंटिंग ने कहा, ''ऑस्‍ट्रेलिया जानता है कि विराट कोहली पिछले कुछ सप्‍ताहों में संभवत: अपने सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म में लौट चुके हैं। वैसे, उन्‍होंने टी20 क्रिकेट में जानदार प्रदर्शन किया। उन्‍होंने मुझे कहा कि वो अपने सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म में लौट चुके हैं और फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए यह कड़ी चेतावनी की तरह है।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.