Move to Jagran APP

इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की कोचिंग स्टाफ में शामिल हुए पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग

इंग्लैंड के इस दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 वनडे मैचों की सीरीज के अलावा 1 टी-20 मैच भी खेलेंगी।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 06 Jun 2018 08:49 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 08:52 PM (IST)
इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की कोचिंग स्टाफ में शामिल हुए पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग
इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की कोचिंग स्टाफ में शामिल हुए पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग

मेलबर्न, आइएनएस। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल किया गया है। वो टीम के हेड कोच जस्टिन लेंगर के साथ मिलकर काम करेंगे। इंग्लैंड के इस दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 वनडे मैचों की सीरीज के अलावा 1 टी-20 मैच भी खेलेंगी। मीडिया में आयीं खबरों के मुताबिक, पोटिंग पहले भी दो बार ऑस्ट्रेलियाई टी-20 टीम के सहायक कोच रह चुके हैं। इस दौरे पर वो कमेंट्री के साथ अपने पद की जिम्मेदारी भी निभाएंगे।

loksabha election banner

अभी हाल में बॉल टेंपरिंग प्रकरण के चलते डेरेन लेहमैन ने कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था, हालांकि वो इसमें शामिल नहीं थे। जिसके बाद कोचिंग की कमान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज जस्टिन लेंगर को दी गई है। लेंगर ने पोंटिंग को कोचिंग स्टाफ में शामिल किए जाने पर खुशी जताते हुए कहा है कि, ‘रिकी क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। वो पहले से ही इंग्लैंड में हैं और कमेंट्री की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं तो हमने सोचा कि उनको इस अहम सीरीज के लिए टीम के साथ शामिल करना और भी बेहतर निर्णय रहेगा।’

लेंगर ने आगे बताया कि, ‘हमने साथ में अच्छा खासी क्रिकेट खेली है और कोचिंग भी की है। बीते दो साल से वह अपने काम और बीबीएल के कारण कई खिलाड़ियों को अच्छे से जानते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘रिकी की क्रिकेट के खेल की जानकारी शानदार है। हम इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं कि उनका यह अनुभव, जानकारी और नेतृत्व क्षमता एक टीम को विश्वविजेता बनाने के सफर में बहुत ही अहम साबित होगी।’ पोंटिंग ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 2003 और 2007 में विश्व विजेता बनाया था। इसके अलावा वो साल 1999 में स्टीव वॉ की कप्तानी में विश्वकप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.