Move to Jagran APP

भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरे टी-20 में एमसीजी पर लगी कीर्तिमानों की झड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे अंतरराष्ट्रीय ट्‍वेंटी-20 क्रिकेट मैच के दौरान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट मैच के दौरान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर कीर्तिमानों की झड़ी लग गई। टीम इंडिया ने एमसीजी पर अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों का सबसे बड़ा स्कोर बनाया,

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2016 06:42 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jan 2016 07:38 AM (IST)
भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरे टी-20 में एमसीजी पर लगी कीर्तिमानों की झड़ी

मेलबर्न। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट मैच के दौरान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर कीर्तिमानों की झड़ी लग गई। टीम इंडिया ने एमसीजी पर अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों का सबसे बड़ा स्कोर बनाया, वहीं रोहित शर्मा-शिखर धवन ने इस मैदान पर पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की।

loksabha election banner

भारत ने दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 विकेट पर 184 रन बनाते हुए ऑस्ट्रेलिया का एमसीजी का सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ा। यह रिकॉर्ड इससे पहले कंगारूओं के नाम था, जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 11 जनवरी 2009 को 9 विकेट पर 182 रन बनाए थे।

पहले विकेट के लिए बड़ी साझेदारी

भारत के रोहित शर्मा और शिखर धवन ने एमसीजी पर पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का कीर्तिमान बनाया। इन्होंने 97 रनों की साझेदारी की। इससे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के इयान बेल और स्टीव डेविस के नाम था, जिन्होंने14 जनवरी 2011 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले विकेट के लिए किए गए 60 रन जोड़े थे।

भारत की तरफ से ओपनर्स की दूसरी बड़ी साझेदारी

रोहित व धवन ने इस मैच में 97 रनों की साझेदारी की। यह अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में भारत की तरफ से पहले विकेट के लिए दूसरी बड़ी साझेदारी है। सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के नाम पर है जिन्होंने 2007 में सेंचुरियन में इंग्लैंड के खिलाफ पहले विकेट के लिए 136 रन जोड़े थे।

धवन का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ स्कोर

इस मैच से पहले धवन का अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 33 रन था। धवन ने इस मैच में 42 रन बनाते हुए इसे सुधारा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.