Move to Jagran APP

कोहली-कुंबले की लड़ाई में हुआ नया खुलासा, इस विदेशी ने खोला अनजाना राज़

विराट कोहली और अनिल कुंबले विवाद में अब एक ऐसे विदेशी ने अपने विचार व्यक्त किए हैं, जो इन दोनों के साथ काम कर चुके हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 01 Jun 2017 04:48 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2017 02:08 PM (IST)
कोहली-कुंबले की लड़ाई में हुआ नया खुलासा, इस विदेशी ने खोला अनजाना राज़
कोहली-कुंबले की लड़ाई में हुआ नया खुलासा, इस विदेशी ने खोला अनजाना राज़

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली और अनिल कुंबले की लड़ाई में अब एक नया खुलासा हुआ और ये राज खोला है इन दोनों को पिछले काफी समय से जानने वाले शख्स रे जेनिंग्स ने। जेनिंग्स का कहना है कि मैं इन दोनों के बीच अनबन की खबर सुनकर बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं।

loksabha election banner

'कोहली की वजह से मुझे हटाया गया'

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कोच रहे जेनिंग्स का कहना है कि कोहली के कहने पर ही उन्हें आरसीबी के कोच पद से हटाया गया था। वो बताते हैं कि न तो उन्हें कोई फोन आया और न ही कोहली से किसी तरह की बात हुई, बस डेनियल विटोरी को अगला कोच नियुक्त कर दिया गया। इसके साथ ही जेनिंग्स ने कहा कि, ‘लोगों को अक्सर अच्छा नहीं लगता कि उनसे सवाल पूछे जाएं और उनकी कमियों को गिनाया जाए, लेकिन मुझे पता था कि मैं जो भी कुछ कर रहा हूं वो उसकी भलाई और टीम के अच्छे के लिए कर रहा हूं’।

कोहली और कुंबले की लड़ाई पर भी बोले जेनिंग्स

जेनिंग्स के मुताबिक, कोहली बहुत टैलेंटेड हैं लेकिन कभी-कभी वो खुद को खेल से बड़ा समझ लेते हैं। कुंबले और कोहली के बीच कलह की खबर से आश्चर्य नहीं होता, मैं उन दोनों को जानता हूं, दोनों की अलग-अलग राय है।’ जेनिंग्स के मुताबिक इन दोनों का व्यक्तित्व काफी अलग है और जब दो लोगों का मिजाज अलग होता है तो उन्हें एक साथ काम करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कोहली काफी अग्रेसिव व्यक्ति हैं और उन्हें अच्छा नहीं लगता जब उनसे कोई सवाल करता है, वहीं कुंबले शांत रहने वाले व्यक्ति हैं। लेकिन  अगर आप कोच हो तो आपको कप्तान के साथ मिलकर काम तो करना ही होगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.