Move to Jagran APP

विराट की टीम के ओपनर बल्लेबाज ने मचाया हड़कंप, खेल दी 152 रन की पारी और लगाए 5 छक्के 14 चौके

Vijay Hazare Trophy 2021 आरसीबी और कर्नाटक टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के लीग मैच में उड़ीसा के खिलाफ शानदार 152 रन की पारी खेली। उनकी पारी के दम पर उनकी टीम ने 329 रन बनाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 01:54 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 01:54 PM (IST)
विराट की टीम के ओपनर बल्लेबाज ने मचाया हड़कंप, खेल दी 152 रन की पारी और लगाए 5 छक्के 14 चौके
आरसीबी के युवा ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Vijay Hazare Trophy 2021, Devdutt Padikkal hit century: विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के युवा ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के लीग मुकाबले में अपनी टीम कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करते हुए उड़ीसा के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी का मुजायरा पेश किया। पडीक्कल साल 2020 आइपीएल सीजन में अपनी बल्लेबाजी के दम पर खूब चर्चा में आए थे। युवा देवदत्त अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और उड़ीसा के खिलाफ उन्होंने अपनी इसी खूबी का बखूबी परिचय देते हुए 152 रन की धमाकेदार पारी खेल डाली। 

loksabha election banner

देवदत्त पडीक्कल ने 140 गेंदों पर बनाए 152 रन

उड़ीसा के खिलाफ कर्नाटक की शुरुआत काफी मजबूत रही और ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल व कप्तान समर्थ आर के बीच पहले विकेट के लिए 140 रन की शानदार साझेदारी करते हुए टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। समर्थ का विकेट 60 रन के स्कोर पर गिरा और उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके लगाए। इसके बाद देवदत्त ने दूसरे विकेट के लिए सिद्धार्थ के साथ मिलकर 65 रन की साझेदारी की और फिर सिद्धार्थ भी 41 रन पर आउट हो गए। इसके बाद देवदत्त ने तीसरे विकेट के लिए करुण नायर के साथ मिलकर 75 रन की साझेदारी कर डाली और फिर आउट हो गए। 

देवदत्त ने अपनी पारी में कुल 140 गेंदों का सामना किया और 152 रन बनाए साथ ही इस पारी के दौरान उन्होंने 5 छक्के व 14 चौके लगाए। इसके अलावा कर्नाटक की तरफ से अनिरुद्ध जोशी ने सिर्फ एक रन का योगदान दिया तो वहीं अभिमन्यु मिथुन ने 5 छक्कों की मदद से 17 गेंदों पर नाबाद 40 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर टीम का स्कोर 50 ओवर में 5 विकेट पर 329 रन तक पहुंचा। उड़ीसा की तरफ से सूर्यकान्त प्रधान और हर्षित राठौड़ को दो-दो सफलता मिली जबकि कप्तान शांतनु मिश्रा को एक विकेट मिला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.