Move to Jagran APP

IPL 2022 के लिए इस भारतीय दिग्गज को मिली RCB के मुख्य कोच की जिम्मेदारी

IPL 2022 के सत्र से पहले रायल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी ने अपने मुख्य कोच का एलान कर दिया है। आरसीबी ने नए सीजन के लिए अपने बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 09 Nov 2021 11:59 AM (IST)Updated: Tue, 09 Nov 2021 11:59 AM (IST)
IPL 2022 के लिए इस भारतीय दिग्गज को मिली RCB के मुख्य कोच की जिम्मेदारी
RCB के नए कोच का एलान हो गया है (फोटो आइपीएल)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 2022 के सीजन में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी की टीम बदली-बदली नजर आएगी, क्योंकि टीम को नया कप्तान मिलने वाला है, जबकि मुख्य कोच का भी एलान आरसीबी फ्रेंचाइजी ने कर दिया है। रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आइपीएल के नए सीजन के लिए भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया है।

loksabha election banner

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगर आइपीएल 2021 में आरसीबी के बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं, जबकि इस बार उनको नई भूमिका सौंपी गई है। वहीं, न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन आरसीबी के क्रिकेट निदेशक के पद पर बने रहेंगे। आइपीएल 2021 में माइक हेसन को दूसरे भाग में मुख्य कोच की भी जिम्मेदारी संभालनी पड़ी थी, क्योंकि साइमन कैटिच ने आइपीएल 2021 के भारत के सत्र के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

27 इंटरनेशनल मैच. 12 आइपीएल मैच और सैकड़ों घरेलू मैचों का अनुभव रखने वाले पूर्व बल्लेबाज संजय बांगर को कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव है। वे भारतीय टीम के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच कई साल तक जुड़े रहे हैं। उन्होंने पहले अनिल कुंबले और फिर रवि शास्त्री के साथ काम किया है। यहां तक कि घरेलू स्तर पर भी वे कोचिंग की सेवाएं दे चुके हैं। ऐसे में आरसीबी का उनको मुख्य कोच बनाने का फैसला अच्छा है। 

बदला जाएगा कप्तान

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी को सबसे बड़ा फैसला कप्तान के रूप में लेना है, क्योंकि विराट कोहली ने आइपीएल 2021 के बाद से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। ऐसे में आरसीबी किस खिलाड़ी को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपेगी, ये देखने वाली बात होगी। मौजूदा समय में कोई ऐसा खिलाड़ी आरसीबी के पास नहीं है, जो विराट कोहली की जगह ले सके। हालांकि, नीलामी के जरिए टीम के पास कुछ अच्छे खिलाड़ी आ सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.