नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में जहां एक तरफ कई भारतीय बल्लेबाज ज्यादा अच्छा नहीं कर पाए वहां पर भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने कमाल की पारी खेली। जडेजा ने एक अच्छी पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 297 तक पहुंचाया। जडेजा ने अहम वक्त पर टीम के लिए एक शानदार पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। 

रवींद्र जडेजा की अर्धशतकीय पारी

जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पारी पारी में टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 112 गेंदों का सामना किया और 58 रन बनाए। जडेजा की  पारी में 6 चौक व एक छक्का शामिल था। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाए जडेजा ने ईशांत शर्मा के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 60 रन की अहम साझेदारी की। उनकी ये पारी इस वजह से भी खास रही क्योंकि निचले क्रम पर उन्होंने काफी देर तक टिककर बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 300 के बेहद नजदीक पहुंचा दिया। जडेजा ने विश्व कप सेमीफाइनल में भी न्यूजीलैंड के खिलाफ कमाल की पारी खेली थी और 77 रन बनाते हुए क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया था। हालांकि वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें वनडे और टी 20 सीरीज में बल्लेबाजी का मौका जरूर मिला था पर वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे, लेकिन पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने बेहद अहम मौके पर ऐसी पारी खेलकर दिखा दिया कि वो बल्लेबाजी में क्या कुछ कर सकते हैं। जडेजा ने बल्लेबाजी के लिए एक कठिन विकेट पर ये पारी खेली। 

2019 में लगातार दूसरा अर्धशतक

इस वर्ष रवींद्र जडेजा अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इससे पहले उन्होंने जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। उस टेस्ट मैच की पहली पारी में भी उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी। उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ 114 गेंदों का सामना करते हुए 81 रन बनाए थे। अब इस वर्ष दूसरे टेस्ट मैच में भी उन्होंने लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ दिया। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस